सलामी बल्लेबाज़ लोकेश राहुल की 60 गेंदों में 94 रनों की बेहतरीन पारी भी किंग्स इलेवन पंजाब को जीत नहीं दिला सकी और मुंबई इंडियंस ने उसे बुधवार को आईपीएल-11 में वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में रोमांचक मुकाबले में तीन रनों से हरा दिया.

मुंबई ने केरन पोलार्ड (50) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए थे. पंजाब की टीम पूरे ओवर खेलने के बाद पांच विकेट खोकर 183 रन ही बना सकी. इस हार ने पंजाब को प्लेऑफ में जाने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है. अब उसे अपने आखिरी मैच में जीत चाहिए होगी और साथ ही किस्मत के भरोसे भी रहना होगा.

राहुल जब तक क्रिज़ पर थे पंजाब की टीम जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन जैसे ही 18.3 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने राहुल को सीमा रेखा के पास बेन कटिंग के हाथों कैच कराया पंजाब की जीत की उम्मीदें न के बराबर रह गईं. बुमराह के एक ओवर ने मैच को पलट दिया.

राहुल आउट होने पर बेहद निराश दिखे. लेकिन इससे भी ज़्यादा दुख उनके चेहरे पर तब दिखा जब पंजाब ने महज़ तीन रनों से मैच गंवा दिया. आखिरी ओवर में जीत के लिए 17 रनों की ज़रूरत थी. बुमराह ने 19वें ओवर में 6 रन दिए और राहुल का बड़ा विकेट लिया था.

उसके बाद युवराज सिंह को बैटिंग ऑर्डर में काफी नीचे भेजा गया और वो भी आने के बाद ज़्यादा देर विकेट पर नहीं टिके. आखिरी ओवर में युवी 3 गेंद पर एक रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद अक्षर पटेल ने एक छक्का जड़ा, मनोज तिवारी ने एक चौका जड़ा, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके. मुंबई इंडियंस इस जीत के साथ प्लेऑफ की दौड़ में बना हुआ है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here