जमकर रन बरसा रहा है केएल राहुल का बल्‍ला, बना दिया ये दुर्लभ रिकॉर्ड !

Other Sports

इंदौर में एक बार फिर केएल राहुल का बल्‍ला जमकर चला और उन्‍होंने जबरदस्‍त अर्धशतकीय पारी खेली. इस दौरान उन्‍होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये !

केएल राहुल ने 29 गेंदों में दो चौकों और सात छक्‍कों की मदद से 66 रन की शानादर पारी खेली. यह आईपीएल 11 में उनका पांचवां अर्धशतक है. सबसे अधिक छह अर्धशतक सनराइजर्स के कप्‍तान केन विलियमसन ने लगाए हैं !

इस 66 रन की पारी के साथ ही राहुल ने आईपीएल 11 में 11 मैचों में अपने कुल रनों की संख्‍या 524 पर पहुंचा दी है, जो कि सबसे अधिक हैं. दिल्‍ली डेयरडेविल्‍स के रिषभ पंत 521 रन के साथ दूसरे नंबर पर हैं. ऐसा पहली बार हुआ है जब दो भारतीय बल्‍लेबाजों ने 500 से अधिक रन बनाये हैं !

केकेआर के खिलाफ केएल राहुल ने अपनी 66 रन की पारी में सात छक्‍के लगाये. उनके नाम अब 26 छक्‍के हैं और वह सर्वाधिक छक्‍के लगाने वाले चौथे खिलाड़ी बन गये हैं. धोनी ने मौजूदा सीजन में सबसे अधिक 28, रिषभ पंत ने 27 और क्रिस गेल ने 26 छक्‍के ठोके हैं !

आईपीएल 11 में केएल राहुल अब तक 55 चौके लगा चुके हैं. उनसे आगे सिर्फ रिषभ पंत हैं, जिन्‍होंने 11 मैच में 56 चौके लगाये हैं !

केएल राहुल ने दो बार आउट होने के बीच में 245 रन बनाये हैं. उन्‍होंने राजस्‍थान के खिलाफ क्रमश: 84 नाबाद और नाबाद 95 की पारियों खेली. जबकि केकेआर के खिलाफ 66 रन बनाये.रिकॉर्ड जैक कैलिस के नाम है, जिन्‍होंने 2010 में पांच पारियों में 283 रन बनाए थे. राहुल ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाले पहले भारतीय बल्‍लेबाज़ हैं !

Leave a Reply

Your email address will not be published.