किशनगंज में तेंदुए का आतंक, हमला कर आधा दर्जन लोगों को किया जख्मी

जानकारी

किशनगंज जिले के पोठिया प्रखंड के पानबाड़ा व केलाबाड़ी गांव में मंगलवार की शाम तेंदुआ के हमले में चाय बगान में काम कर रहे करीब आधे दर्जन लोग घायल हो गये। घायलों में पानबाड़ा गांव की एक महिला भी शामिल है। देर शाम तक वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने में लगी थी। ठाकुरगंज प्रखंड की सखुआडाली पंचायत समेत आसपास के गांवों में दहशत का माहौल है। घायल महिला का इलाज सिलीगुड़ी में चल रहा है।

वन विभाग के कर्मी बबलू कुमार ने बताया कि तेंदुआ के रेस्क्यू के लिए वन विभाग के आलाधिकारी पहुंच रहे हैं। कैम्प कर तेंदुआ को पकड़ लिया जाएगा। फिलहाल तेंदुआ अभी केलाबाड़ी गांव स्थित चाय बागान में है। सर्च ऑपरेशन जारी है। तेंदुआ द्वारा लगभग आधे दर्जन लोगों को घायल किये जाने के बाद आसपास के गांवों के लोगो में भय का माहौल है। कई ग्रामीण अपना घर छोड़कर दूसरे गांव अपने रिश्तेदारों के घर पहुंच गए हैं। तेंदुआ के हमले में घायल सभी लोगों का इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। इस बात की सूचना सखुआडाली पंचायत के पूर्व मुखिया मोहन सिंह ने दी।

मालूम हो कि विगत सात दिन पूर्व तेंदुआ को ठाकुरगंज में चाय बागान में देखा गया था। कई बार चाय बागान में काम कर रहे मजदूरों ने भी तेंदुआ के होने की बात कही थी। ठाकुरगंज में वन विभाग की टीम के द्वारा भी तेंदुआ को पकड़ने का काफी प्रयास किया लेकिन पकड़ में नहीं आया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.