“कीड़े में विटामिन होता है, चुपचाप खा लो”; मिड-डे मील की शिकायत करने पर टीचर ने तोड़ा छात्रा का हाथ

खबरें बिहार की जानकारी

 

बिहार के वैशाली जिले के लालगंज अततुल्लाहपुर स्थित एक मिडिल स्कूल में मिड-डे-मील में कीड़े निकलने का मामला सामने आया है. जब छात्रों ने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कहा कि चुपचाप खा लो, कीड़ों में विटामिन होता है. वहीं जब मासूम बच्चो ने कीड़े वाले इस खाने में ना नुकर की तो गुरूजी ने छात्रों की पिटाई कर दी. ये खबर जब अभिवावको तक पहुंची तो स्कूल में जमकर हंगामा हुआ.

इस मामले में आरोप है कि स्कूल में छात्रों को मिड डे मिल में घटिया खाना खाने को दिया जा रहा था. छात्रों ने जब स्कूल के प्रिंसिपल को चावल के बीच कीड़ा दिखाया तो प्रिंसिपल ने छात्रा को मिड डे मिल वाला नया ज्ञान देकर छात्रों को चुपचाप खाना ख़त्म करने को कहा. लेकिन ये बात तब बढ़ गई जब कुछ छात्रों ने कीड़े वाला खाना खाने से इंकार कर दिया. जिसके बाद एक टीचर ने छात्रों की पिटाई कर दी.

जब ये खबर शिक्षा महकमे को मिली तो वरीय अधिकारियों की टीम स्कूल पहुंची और मामले की पड़ताल की. लालगंज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी परशुराम सिंह स्कूल पहुंचे और छात्रों से बात करते और छात्रा के टूटे हाथ की मेडिकल रिपोर्ट की जांच की. जांच टीम ने मामले को गंभीर बताया और भरोसा दिया की पूरे मामले की जांच की जायेगी और अगर आरोप सही निकला तो इस मामले में कार्रवाई भी होगी.

छात्रा ने कहा कि हाथ टूटने पर दवाई लगा दिए थे , गाडी से हॉस्पिटल गए और फिर सुई लगा दी. फिर दादी को दवा दिए की घर पर लगा देना, सर जी कह रहे थे कि माफ़ करो  .. माफ़ करो. स्कूल टीचर अनिल कुमार से बच्ची का हाथ टूटने पर पूछा कि हाथ टूट कैसे गया, जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि बच्चे लोग हमारे क्लास में समझाने के बाद भी नहीं समझते हैं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.