खुलते ही फिर बंद हुए कई जिलों में स्कूल, भीषण गर्मी के कारण लिया गया फैसला

खबरें बिहार की जानकारी

गर्मी की छुट्टी के बाद बुधवार को स्कूल तो खुले लेकिन बच्चे नहीं आए। भीषण गर्मी को इसका कारण माना जा रहा है। ऐसे में कई जिलों में स्कूलों को एक बार फिर बंद कर दिया गया है। गया और सासाराम में स्कूलों को 19 जून तक बंद रखने का आदेश जारी किया है।

पटना जिला शिक्षा कार्यालय की मानें तो पांच से सात फीसदी ही स्कूलों में उपस्थिति हुई। उमस भरी गर्मी और लू जैसी स्थिति को देखते हुए अभिभावकों ने बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। गर्मी के कारण दो दिन पहले ही स्कूल का समय भी बदला गया था। डीईओ कार्यालय ने दो दिन पहले गर्मी की छुट्टी के बाद स्कूलों को 9.30 बजे से खोलने को कहा था। ऐसे में कई बच्चे नौ बजे स्कूल आए।

गया में भीषण गर्मी को देखते हुए डीईओ ने 18 जून तक स्कूलों को बंद कर दिया है। सासाराम के सभी स्कूलों को 19 जून तक बंद करने के आदेश दिये गए है। कई अन्य जिलों में भी हीट वेब को देखते हुए स्कूल बंद रखने को कहा गया है।

बेगूसराय में ग्रीष्मावकाश के बाद माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बुधवार से खुल गए। पहले दिन छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम दिखी। हालांकि शिक्षक ड्यूटी पर मौजूद रहे। फिलहाल विद्यालय का संचालन अभी मॉर्निंग ही रहेगा। जो विद्यालय मीडिल स्कूल से अपग्रेड होकर हाई स्कूल में बदले है वहां 29 जून से स्कूल खुलेंगे। अधिकांश स्कूलों में वर्तमान में प्रारंभिक स्कूल के टीचर ही हाईस्कूल में पढ़ाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.