पटना के खान सर को पूरे देश में मिली बड़ी उपलब्धि, पूरे देश में मचा रहे धूम, छात्रों के लिए आदर्श…

एक बिहारी सब पर भारी

Patna: बिहार की राजधानी पटना के खान सर पूरे देश दुनिया में अपने पढ़ाने के अंदाज के लिए फेमस है वही उन्हें देश में एक बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है दरअसल यूट्यूब इंडिया ने देश के टॉप टेन के क्रियेटर 2020 के लिस्ट में खान सर को भी जगह दिया है.

आपको बता दूं कि यूट्यूब इंडिया के तरफ से ट्वीट करके इसकी जानकारी दी गई खान सर को यूट्यूब क्रेएटर के रूप में इंडिया में आठवां स्थान मिला है जो कि एक बड़ी उपलब्धि है क्योंकि पूरे देश भर में सभी यूट्यूबर युवा को टॉप टेन क्रिएटर में शामिल होने का सपना होता है।

आपको बता दे कि खान सर ने 2019 में यूट्यूब ज्वाइन किया था जिसके बाद 2020 आते-आते उन्होंने करीब करीब 4 मिलीयन सब्सक्राइबर्स बाला यूट्यूब चैनल बन चुका है मैं आपको बता दूं कि खान सर के यूट्यूब चैनल का नाम यूट्यूब पर खान जीएस रिसर्च सेंटर के नाम से है जहां पर उनके चैनल पर अब तक 249 वीडियो है।

पढ़ाने के तरीके के फैन्स बने लोग

यूजर्स टीचर के पढ़ाने के तरीके की तारीफ करते दिखते रहे हैं, यहां तक कि उनके वीडियो को आईपीएस अरुण बोथरा अपने ट्विटर हैंडल से शेयर कर चुके है.

वीडियो के साथ अरुण बोथरा ने लिखा था कि ‘अगर मुझे ऐसा शिक्षक मिला होता तो मैंने यूपीएससी टॉप कर लिया होता’, सबसे बड़ी बात कि वो सभी बातें एकदम देसी स्टाइल में बताते हैं। शायद यही वजह है कि लोग इस शिक्षक के पढ़ाने के अंदाज के फैन हो गए हैं।

Source: Samastipur Live

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *