खान सर के बिहार से बाहर जाने पर पाबंदी, पटना के थाने में पूछताछ

जानकारी

बिहार के चर्चित यूट्यूबर और टीचर खान पर पुलिस ने राज्य के बाहर जाने पर रोक लगा दी है। RRB-NTPC के छात्रों के हंगामे और छात्रों को भड़काने का आरोप खान सर पर लगा है। इसी सिलसिले में पुलिस ने उनसे पूछताछ की है। बुधवार देर रात पटना के पत्रकार नगर थाने खान सर को बुलाया गया था। आंदोलन भड़काने को लेकर खान सर पर प्राथमिकी हुई थी।

एफआईआर दर्ज होने के बाद पहली बार वह थाने पहुंचे थे। जहां पुलिस ने उनसे पूछताछ की। इसके बाद उन्हें नोटिस पर हस्ताक्षर करवाए। प्रशासन ने उन्हें सख्त हिदायत दी और कहा कि जब तक जांच की प्रक्रिया पूरी नहीं हो जाती। तब तक वह बिहार से बाहर नहीं जा सकते।

 

उन्हें सबूत के साथ छेड़छाड़ करने और गवाहों को धमकाने को लेकर भी हिदायत दी गई है। इसके साथ ही खान सर को पुलिस का सहयोग करने के लिए कहा गया है। खान सर ने पुलिस को भरोसा दिलाया है कि इस मामले में वह पुलिस की पूरी मदद करेंगे। बीते 24 जनवरी को राजधानी पटना के राजेंद्र नगर टर्मिनल पर RRB-NTPC के छात्रों ने जमकर बवाल किया था। इसमें 10 घंटे तक ट्रेनों को रोक दिया गया था। मामले में 4 छात्रों की गिरफ्तारी भी हुई थी।

आंदोलन धीरे-धीरे बेकाबू हो गया और देखते ही देखते पूरे बिहार में जमकर बवाल होने लगा। छात्र बेकाबू होने लगे। बाद में खान सर ने लाइव आकर छात्रों को प्रोटेस्ट करने से रोक दिया। इसके बाद मामला शांत हुआ। लेकिन, इसी मामले में खान सर समेत 6 और कोचिंग संचालकों पर FIR दर्ज की गई थी। प्रशासन ने बताया था कि इस पूरे मामले में कोचिंग संचालकों की अहम भूमिका है। उसी केस को लेकर खान सर पत्रकार नगर थाना में देर रात पहुंचे थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.