खाजपुरा बना राजधानी का हाॅटस्पाॅट

कही-सुनी

पटनावासीयों को अब तक थोड़ी तस्सली थी क्योंकि पटना में कोरोना संक्रमण के मामले ना के बराबर थे। देखते ही देखते पटना का खाजपुरा हाॅटस्पाॅट में तब्दील हो गया। खाजपुरा ने राजधानी की चिंता बढ़ा दी है। आज दोपहर इस इलाके के एक साथ छह और लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। साथ ही कोरोना वायरस की चेन जगदेव पथ और समनपुरा तक पहुंच गई है। यहां भी एक-एक मरीज मिले हैं। खाजपुरा से मिले पीड़ितों में 30 साल की युवती, 57 साल की महिला और 28, 32, 45, व 62 साल के पुरुष शामिल हैं। जगदेवपथ से मिल मरीज की उम्र 42 तो सालिमपुर से मिले संक्रमित की उम्र 36 साल है। इसके पहले खाजपुरा की एक महिला और मंगलवार को इसी मोहल्ले का एक युवक कोरोना संक्रमित मिला था। बुधवार को मिल नए मरीज उस महिला के घर से मात्र तीन सौ मीटर की दूरी पर रहते हैं।

इस तरह से राजधानी के खाजपुरा में संक्रमित की संख्या आठ हो गई है। वहीं पटना में अबतक 16 पॉजिटिव केस मिले हैं। इलाके में मेडिकल टीम तैनात हो गई है। हर गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। आने-जाने वाले लोगों पर पुलिस की नजर बनी हुई है। मोहल्ले वाले भी सचेत हैं।

इस बीच पांच कोरोना पॉजिटिव लोगों के मिलने से चर्चा में आ गए राजधानी के खाजपुरा मोहल्ले के लोगों की परेशानी अलग है। उनका कहना है कि पीड़ित के घर के पास छिड़काव नहीं किया जा रहा। आसपास के लोगों की भी जांच नहीं की जा रही। कई बार कहने के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की टीम नहीं आ रही है। केवल बांस-बल्ली लगाकर खाना-पूर्ती की जा रही है।

182 लोगों को किया गया चिह्नित

मामले की जानकारी मिलते ही सिविल सर्जन (सीएस) डॉ. राजकिशोर चौधरी के निर्देश पर मेडिकल टीम ने उससे जुड़े 182 लोगों को चिह्न्ति किया है। इनमें 30 लोगों को होटल पाटलिपुत्र में क्वारंटाइन किया गया है। इन सभी का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया गया है। शेष लोगों को होम क्वारंटाइन कराया गया है। इसमें उसके परिवार सदस्य व पड़ोसी शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.