अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आ रहे हैं। वे यहां ‘केम छो ट्रम्प’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। ट्रम्प के दौरे को लेकर अहमदाबाद एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज की ओर रोड पर स्थित झोपड़पट्टी को ढका जा रहा है। मनपा ने यहां 600 मीटर लंबी दीवार बनाने का काम शुरू कर दिया है।

ट्रम्प गांधी आश्रम से वापस एयरपोर्ट सर्कल, इंदिरा ब्रिज होकर मोटेरा स्टेडियम जाएंगे। स्टेडियम जाने वाले रोड पर झोपड़पट्‌टी न दिखाई दे, इसलिए दीवार बनाने का काम शुरू किए जाने की बात मनपा अधिकारियों ने मानी है। स्टैंडिंग कमेटी की बैठक में अमेरिकी प्रमुख के दौरे के लिए रोड, लाइटिंग, गार्डनिंग सहित अन्य काम के लिए होने वाले खर्च के लिए टेंडर मंगाए बगैर ही काम करने के लिए मंजूरी दी गई है।

अहमदाबाद में कड़ी सुरक्षा

ट्रम्प के अहमदाबाद आने से पहले सरदार पटेल मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 300 पुलिस जवान और अधिकारियों के साथ सुरक्षा के लिए एनएसजी और एसपीजी भी तैनात रहेगी। अगले कुछ दिनों में यूएस सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों के भी अहमदाबाद पहुंचने के आसार हैं।

गांधी आश्रम जा सकते हैं ट्रम्प

दिल्ली से मोदी और ट्रम्प अहमदाबाद आएंगे। दोनों नेता एयरपोर्ट से हेलिकॉप्टर के जरिए मोटेरा स्टेडियम पहुंचेंगे। कार्यक्रम के बाद ट्रम्प हेलिकॉप्टर से सीधे एयरपोर्ट जाएंगे। संभवत: यहीं से वे अमेरिका के लिए रवाना होंगे। ‘केम छो ट्रम्प’ के अलावा ट्रम्प के साबरमती आश्रम जाने की भी संभावना है। वे सड़क मार्ग से आश्रम जा सकते हैं। चीनी राष्ट्रपति शी 2014 में अहमदाबाद आए थे। रिवरफ्रंट पर मोदी-जिनपिंग के एक ही झूले पर झूलने की तस्वीरें आई थीं। अब ट्रंप आने वाले हैं तो मोदी-ट्रंप के साथ डांडिया खेलने की योजना पर विचार हो रहा है।

Sources:-Dainik Bhasakar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here