KBC में फिर लहराया बिहारी प्रतिभा का परमच, बेतिया के अविनाश कुमार ने जीते 50 लाख

एक बिहारी

कौन बनेगा करोड़पति में एक बार फिर बिहारी प्रतिभा ने अपना परचम लहराया है। गरीबी का दंश झेलने के बाद भी बिहार के लाल अविनाश ने साबित कर दिखाया कि अगर सच्चे मन से कुछ भी किया जाए तो परिणाम अच्छा ही होता है। उस परिवार के गरीबी का अंदाजा लगाइए कि शादी के पांच साल बीत जाने के बाद भी नव विवाहिता पति-पत्नी मात्र पांच दिन साथ रह पाए।

ताजा अपडेट के अनुसार कौन बनेगा करोड़पति कार्यक्रम में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने हाट सीट पर बैठकर पश्चिमी चंपारण के नरकटियागंज अनुमंडल के लाल अविनाश कुमार ने सूबे का नाम रोशन किया है। उन्होंने 50 लाख जीते हैं। शहर के आश्रम रोड निवासी शिवाकांत तिवारी और शोभा देवी के दूसरे पुत्र अविनाश सात साल से इस कार्यक्रम में पहुंचने के प्रयास में लगे थे। इस बार यह अवसर मिला। शो के अनुसार निर्धारित फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में 3.9 सेकेंड में जवाब देते हुए अन्य प्रतिभागियों को पीछे छोड़ हाट सीट पर अमिताभ बच्चन के सामने बैठने का मौका मिला। हालांकि, बिग बी ने अविनाश के बायोडाटा के अनुसार उन्हें दिल्ली के द्वारका निवासी के रूप में संबोधित किया। अविनाश दिल्ली में कपड़े की फैक्ट्री में बतौर क्वालिटी कंट्रोलर कार्यरत हैं। शो के दौरान अमिताभ के साथ अविनाश की दिलचस्प बातें भी हुईं। उन्होंने बताया कि उनकी शादी के पांच साल हो गए, लेकिन पत्नी के साथ 20 दिन ही रह सके हैं। घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के चलते पति-पत्नी अलग-अलग शहर में जॉब कर रहे हैं।

बताते चले कि इससे पहले संयुक्त चम्पारण के मोतिहारी निवासी सुशील कुमार ने केबीसी में जगह बनाते हुए पांच करोड़ की रकम जीती थी। सन्नी के अनुज अभिषेक कुमार तिवारी ने बताया कि उनके माता-पिता भी शो में शामिल होने के लिए दिल्ली गए हैं। उन्होंने बताया कि उनके बड़े भाई अविनाश शुरू से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं। उनकी इस उपलब्धि ने परिजनों समेत नरकटियागंज के लोगों का सीना चौड़ा कर दिया है। मंगलवार की शाम होते ही नरकटियागंज के अधिकतर घरों में लोग टीवी से चिपकने लगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.