कौन बनेगा करोड़पति इन दिनों टीवी की दुनिया में सबसे हिट क्विज शो है। इस शो में देश के अलग-अलग भागों से आकर लोग अपनी किस्मत आजमातें हैं और लाखों करोड़ों जीतकर अपने सपने को नई राह देते हैं। इसी बीच इस शो में कल बीते दिन अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर ब्रेस्ट कैंसर से पीड़ित आरती कुमारी पहुंची।

बिहार के दरभंगा की रहने वाली आरती कुमारी शो में ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ का सही जवाब देकर अमिताभ को अपने सामने देखकर पहले तो काफी इमोशनल हो गई, लेकिन बाद में उन्होंने खुद को संभालते हुए केबीसी के सवालों का जवाब दिया। पेशे से आरती एक बैंक मैनेजर हैं। इस समय वह वाराणसी में कार्यरत हैं। आरती एक 7 साल के बेटे की मां। केबीसी का हिस्सा बनने के बाद आरती महिलाओं को जागरूक करने का प्रयास भी किया। आरती की हिम्मत और जजबा देखकर शो में अमिताभ बच्चन भी उनकी तारीफ करते नजर आए। 

अब आरती की जीती गई राशी के बात करें तो बता दें कि उन्होंने बिना कोई रिस्क लिए गेम खेली और 6,40,000 जीतकर घर गईं। शो के अगले क्रम में अमिताभ बच्चन ने आरती से जब 12 लाख 50 हजार रुपए का सवाल पूछा तो वह काफी परेशान और दुविधा में दिखीं। आरती ने इस सवाल का जवाब न देने का निर्णय लिया और शो को क्विट कर दिया, क्योंकि इस सवाल का जवाब देने के लिए आरती कुमारी के पास कोई भी लाइफ लाइन नहीं थी और वह कोई रिस्क नहीं लेना चाहती थीं। 

यहां देखें केबीसी के 12 लाख 50 हजार रुपए का सवाल 

प्रश्न- शिकार करने को लेकर इनमें से कौन से पक्षी को लगभग 320 किलोमीटर प्रति घंटे की तेजी से सबसे ज्यादा  गोता लगाने के लिए जाना जाता है?
उत्तर- पेरेग्रीन फाल्कन

Sources:-Hindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here