TET में पास हुए केबीसी फेम सुशील कुमार, कहा- पत्नी के कहने पर दिया था परीक्षा

खबरें बिहार की

बिहार सरकार द्वारा ली गई शिक्षक पात्रता परीक्षा TET में कौन बनेगा करोड़पति में 5 करोड़ रुपए जीतने वाले सुशील कुमार भी पास हो गए है।

वैसे वो शिक्षक बनेंगे या नहीं इसपर उन्होंने अभी तक निर्णय नहीं किया है। अपने फेसबुक पोस्ट में सुशील कुमार ने लिखा है कि पत्नी के कहने पे बीईटीईटी की परीक्षा दिया था। नौकरी करने के बारे में अभी सोचा नहीं हैं।

टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ ने कई लोगों की सोई हुई किस्मत को जगाया। इस दौरान शो में भाग लेने वाले लोगों की हिंदी सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने की ख्वाहिश भी पूरी हुई।

केबीसी में कई लोगों ने करोड़ों रुपए जीते। इस दौरान सुशील कुमार ने केबीसी में 5 करोड़ की भारी रकम जीत कर केबीसी के इतिहास में अपना नाम दर्ज कराया।

सुशील बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी के रहने वाले हैं। साल 2011 में सुशील ने केबीसी के सीजन 5 में पांच करोड़ रुपए जीते थे।

इस दौरान उन्होंने बताया था कि वह इस राशी से अपने घर की छत की मरम्मत कराएंगे।

सुशील पेशे से एक कंप्यूटर ऑपरेटर हैं। वह महात्मा गांधी नेशनल रूरल एंप्लॉइमेंट गारंटी एक्ट में काम करते थे। उनकी महीने भर की सैलरी करीब 6000 हुआ करती थी।

केबीसी के बाद उनकी किस्मत पलटी और वह रातों-रात करोड़पति हो गए। सुशील ने इस शो के माध्यम से 5 करोड़ कमाए। इस दौरान टैक्स काट कर उन्हें 3.5 करोड़ रुपए की धनराशी ही मिली।

इसके बाद बचे पैसे से उन्होंने अपने घर की मरम्मत कराई, वहीं अपने भाइयों के लिए बिजनेस में भी उन्होंने इनवेस्ट किया।

इसके अलावा उन्होंने मोतिहारी में ही अपनी मां के नाम पर एक जमीन भी खरीदी। इसके अलावा सुशील के पास चार गाएं हैं। सुशील दूध का व्यापार भी करते हैं।

 

वहीं सुशील ने अब स्क्रिप्ट लिखने का काम भी शुरू कर दिया है। सुशील के पास बीएड की डिग्री है। इसके बाद अब वह अपने बिजनेस संभालने के साथ-साथ गरीब बच्चों को साक्षर बनाने का काम भी कर रहे हैं।

डीएनए की 2016 की एक रिपोर्ट के अनुसार, सुशील ने 40 बच्चों को गोद लिया। इसी के साथ ही उन्हें पढ़ाने की जिम्मेदारी उठाई। ये 40 बच्चे नक्सलवाद क्षेत्र से थे।

सुशील ने इनका एक साल के लिए मुफ्त पढ़ाई लिखाई का जिम्मा उठाया। इससे पहले मीडिया में सुशील के कंगाल होने की खबर आई थी।

वहीं इस बात को क्लियर करते हुए सुशील ने बताया कि, ‘ऐसा नहीं है, मुझसे आए दिन ये सवाल पूछा जाने लगा था कि मैं जीती गई 5 करोड़ की धनराशी का क्या करूंगा।

इस दौरान मुझे एक जर्नलिस्ट का कॉल आया। उसने भी यही सवाल पूछा, इसके बाद मैंने जवाब में कह दिया, ‘नहीं हैं अब कुछ, पैसे खत्म हो गए’। इसके बाद यही जवाब हर जगह सुर्खियां बन गया।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.