डायवर्सन मरम्‍मत का काम पूरा, जल्द ही कटिहार के रेल रूट का परिचालन होगा शुरू

खबरें बिहार की

कटिहार के सुधानी-तेलता रेल रूट पर जल्‍द की परिचालन बहाल होने की उम्‍मीद है. ब्रिज संख्या 133 के नजदीक डायवर्सन मरम्मत का काम तकरीबन पूरा हो गया है. इस डायवर्सन की वजह से नार्थ ईस्ट स्टेट पूरे देश से कट गया था. आपको बता दें कि कटिहार रेल मंडल के सुधानी-तेलता के बीच ब्रिज संख्या 133 के महानंदा नदी में आयी बाढ़ के बाद पूर्वोतर के लिए चलने वाली ट्रेनें अब 31 अगस्त तक के लिए रद्द कर दी गयी है.

इस रूट की सभी ट्रेनें 31 अगस्त तक के लिए पूर्ण रूप से रद्द कर दी गयी थी. वहीं तीन ट्रेनों को कटिहार तक ही चलाया जा रहा था. उम्‍मीद है कि मरम्‍मती कार्य पूरा हो जाने के बाद 31 अगस्‍त के बाद से इस रूट पर फिर से परिचालन बहाल हो जायेगा. इस रूट पर परिचालन बाधित होने से दिल्ली जाने वाली राजधानी के साथ नार्थ ईस्ट, महानंदा, ब्रहमपुत्र, अवध असाम आदि सभी ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हुआ था. आपको बता दें कि 20 अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है.

साथ ही कोलकाता रूट की भी शताब्दी सहित दार्जलिंग मेल, सराय घाट, पदातिक एक्सप्रेस, तीस्ता तोसा, उतर बंग, कंचन कन्या, आदि ट्रेनें 31 तक रद्द की गयी हैं. सुधानी- तेलता के बीच रेल पुल टूटने के बाद इस रूट पर चलने वाली लोकल ट्रेने भी बंद कर दी गयी हैं. जिससे स्थानीय ब्यापारियो संग नौकरीपेशा लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे के आदेश के बाद सिलीगुड़ी से कटिहार और सिलीगुड़ी से राधिकापुर, बालुरघाट के बीच चलने वाली पांच जोड़ी ट्रेनें भी रद्द होने से लोगो की परेशानी बढ़ गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.