कठुआ गैंगरेप केस: इंसानियत को शर्मसार करती हुई एक और गैंग रेप आया सामने

राष्ट्रीय खबरें

जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की बच्ची आसिफा के साथ गैंगरेप और हत्या की वारदात बेहद दिल दहला देने वाला ‘कठुआ रेप केस’ इन दिनो इंसानियत को शर्मसार करने वाला एक ऐसा केस उभरकर सामने आया है, जिसके बारे में बात करके किसी भी इंसान को शर्म महसूस होगी। बता दें कि आठ साल की आसिफा नोमाद घोड़े चराने जंगल गई थी तभी से वह लापता थी और उसका शव 17 जनवरी मिला। इस गैंग रेप पर बॉलीवुड नके कई स्टार्स सामने आये और इस बात पर अपनी भड़ास निकाली और नाराजगी जाहिर की है।

 

सूत्रों के मुताबिक यह सामने आया है कि 8 जनवरी को कश्मीर की एक 8 साल की मासूम आसिफा नामक बच्ची किडनैप कर ली गयी। उन लोगों ने अपनी दरिंदगी की सारी हदें पार कर दी। इस मासूम सी छोटी बच्ची की ना केवल मृत्यु की गयी, उन पापियों ने उसका रेप भी किया गया वो भी सिर्फ एक या दो बार नहीं बल्कि 6 बार।

इस घटना पर हमारे बॉलीवुड सेलेब्स ने आसिफा की इस घिनौने तरीके से किये गये क़त्ल पर अपनी बातें लोगों के सामने रखीं और आसिफा के लिए न्याय की मांग की है।

Image result for bollywood take on asifa rape case

  • अभिनेता फरहान अख्तर ने अपनी नाराजगी और गुस्सा ज़ाहिर करते हुए ये ट्वीट किया कि अगर आप उस मासूम का दर्द नहीं समझ सकते, तो आपको एक इंसान कहलाने में शर्म आनी चाहिए क्योंकि आप एक सच्चा इंसान नहीं आपके जैसा नहीं हो सकता है। साथ-ही-साथ फरहान अख्तर यह भी कहते है कि सोचिए कितनी प्लानिंग की गयी होगी- पहले उस मासूम का अपहरण किया और उसे ले गये और फिर उसे नशे में किया गया। उस मासूम का 6 बार रेप किया और उसका क़त्ल कर दिया गया।
  • अभिनेता रितेश देशमुख का कहना है कि आसिफा, रेप पीड़िता बच्ची जिसकी उम्र सिर्फ 8 साल की थी और उसकी उन जानवरों ने रेप के साथ, हत्या भी कर दी। उसके पिता अपनी बच्ची के इंसाफ की तलाश में दर-बदर भटक रहे है लेकिन उन्हें कहीं से भी इंसाफ की कोई किरण नज़र नहीं आ रही है। उन्हें इंसाफ मिलना चाहिए।

Image result for bollywood take on asifa rape case

  • अभिनेत्री सोनम कपूर ने अपने ट्वीट करते हुए कहा कि लोगों को शर्म आनी चाहिए जो हिंदुत्व की नाम पर ऐसे घिनौने काम को अंजाम दे रहे हैं। साथ-ही-साथ उन्होनें यह भी कहा कि मुझे तो विश्वास ही नहीं हो रहा है कि हम जहाँ रह रहे हैं उस देश में ऐसी घटनाएं हमारे सामने आ रही है।
  • रिचा चढ्ढा ने अपने ट्वीट में अपना सीधा निशाना वकीलों के ऊपर तानते हुए अपना गुस्सा जाहिर किया और कहती हैं कि कहा कि जो इस मामले में आरोपियों के साथ खड़े है, उनको शर्म आनी चाहिए ऐसे लोगों का सपोर्ट करते हुए।

इस शर्मनाक मामले में बॉलीवुड के सितारों ने इतने पर ही चुप्पी नहीं साधी। सिमी ग्रेवाल और शिरिष कुंदर ने भी इस घटना पर अपना गुस्सा दिखाते हुए सोशल मीडिया पर मासूम आसिफा के लिए न्याय की मांग की।

Related image

इस मामले में क्राइम ब्रांच के अंतर्गत आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दर्ज करायी गयी है और ऐसा दावा किया गया है कि रासना गांव के सांझी राम ने ‘बकरवाल समुदाय’ को इलाके से हटाने के लिए छोटी-सी मासूम आसिफा के गैंगरेप की साजिश रची और इस घिनौने काम को अंजाम दिया। सांझी राम को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है और उसके साथ ही आठ और लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.