काशी के विश्वनाथ मंदिर में अब मिलेगी VIP दर्शन की सुविधा, देने होंगे 300 रुपये

जानकारी

भगवान शिव की नगरी काशी में वीआई दर्शनों की व्यवस्था शुरू की गई हैं। काशी विश्वनाथ मंदिर में कोई भी श्रद्धालु लाइन में लगे बगैर 300 रुपये देकर दर्शन कर सकता है। इसके लिए ऑनलाइन बुकिंग रविवार से शुरू हो गई है। श्री काशी विश्वनाथ ट्रस्ट ने शिव भक्तों की सुविधा और बाबा के वीआईपी दर्शन के लिए यहां हेल्प डेक्स की सुविधा शुरू की है। साथ ही श्रद्धालुओं के लिए ऑनलाइन वेबसाइट भी शुरू की गई है।

श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ विशाल सिंह ने बताया कि ट्रस्ट की इस नई सेवा में यहां आने वाले भक्तो में खास उत्साह है। उन्होंने बताया कि इसके लिए हेल्प डेक्स का एक ऑफिस बनाया गया है। जिसमें भक्तों की सुविधा के लिए करीब 22 पुजारियों की नियुक्ति की गई हैं। भक्त को श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के नीलकंठ गेट नम्बर 3 पर आना होगा, जहां से ट्रस्ट के पुजारी उन्हें रिसीव कर हेल्प डेक्स तक ले आएंगे। यहां उन्हें एक बारकोर्ड का रिबन दिया जाएगा जिसके बाद पुजारी उन्हें बिना लाइन में लगे गर्भगृह तक ले जाएगा। इस 300 रुपए में ही उन्हें स्पेशल लडडू भी प्रसाद के रूप में दिया जाएगा। ये प्रसाद गुणवत्ता और स्वाद से परिपूर्ण होगा।

उन्होंने बताया कि वीआईपी दर्शनों के नाम पर लोगों को यहां ठगा जा रहा था। इस ठगी से बचाने के लिए ये नई सेवा शुरू की गई है। वहीं, ज्ञानवापी के एसपी सुरक्षा ने बताया कि बार कोर्ड से ये बाद साबित हो जाएगी कि ये यजमान वीआईपी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.