दो साल बाद फिर से शुरु हुआ राजकीय कल्पवास मेला, सिमरिया घाट पर उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

खबरें बिहार की जानकारी

एशिया प्रसिद्ध राजकीय सिमरिया कल्पवास मेला रविवार से शुरू हो गया। कल्पवास मेला 19 नवंबर तक चलेगा। दो साल बाद सिमरिया घाट पर हो रहे कल्पवास मेले में राज्य के अलावा देश-विदेश खासकर नेपाल से श्रद्धालु आकर एक माह का कल्पवास करते हैं। सिमरिया घाट पर इस साल श्रद्धालुओं के लिए विशेष सुविधा की गई है।

बेगूसराय के जिलाधिकारी ने बताया श्रद्धालुओं के आगमन और ठहरने की पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिलाधिकारी ने बताया कि मेला अवधि में कानून व्यवस्था के लिए पर्याप्त संख्या में स्टैटिक दंडाधिकारी, गश्ती दंडाधिकारी व पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है।

विशेष अवसरों पर होने वाले कार्यक्रमों और प्रथम परिक्रमा, द्वितीय परिक्रमा एवं तृतीय परिक्रमा के साथ-साथ दीपावली, नहाय खाय खरना, प्रथम अर्घ्य, द्वितीय अर्घ्य तथा कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर भीड़ प्रबंधन एवं कानून व्यवस्था के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं। मेला का उदघाटन विधान पार्षद सर्वेश कुमार, विधायक कुंदन कुमार, डीएम रोशन कुशवाहा, एसपी योगेंद्र कुमार, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र अमर व सिमरिया कल्पवास मेला समिति के कार्यकारी अध्यक्ष चितरंजन सिंह ने संयुक्त रूप से किया। मेला 17 नवंबर तक चलेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.