कर्नाटक से दिल्ली पहुंचे CM नीतीश, विपक्षी एकता को लेकर कांग्रेस समेत दूसरे दलों के साथ करेंगे बैठक

जानकारी

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के शपथ ग्रहण में शामिल होने के बाद शनिवार को बेंगलुरु से दिल्ली पहुंचे। चर्चा है कि विपक्षी एकजुटता को लेकर मुख्यमंत्री आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

विपक्षी एकजुटता है मकसद

सीएम नीतीश की वाम दल के नेताओं के साथ भी बैठक संभव है। इस बैठक में पटना में प्रस्तावित विपक्षी एकजुटता को लेकर होने वाली बैठक की तारीख पर चर्चा होगी।

बेंगलुरु में मुख्यमंत्री की मुलाकात विपक्ष के सभी नेताओं के साथ हुई। जानकारी के मुताबिक इन नेताओं में इस पर सहमति है कि जितनी जल्दी हो सके विपक्षी एकजुटता के स्वरूप को तय कर लिया जाए।

पहले की मुलाकात में यह तय हुआ था कि सभी विपक्षी दलों के साथ बैठ कर यह तय कर लिया जाए कि उनका एजेंडा सामूहिक तौर पर किस तरह से आगे बढ़ेगा। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने यह कहा था कि इस बाबत एक बड़ी बैठक पटना में आयोजित की जाए।

केजरीवाल, अखिलेश समेत दूसरे नेताओं से हो चुकी है मुलाकात

नीतीश कुमार यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भी मिल चुके हैं। शरद पवार व उद्धव ठाकरे से भी विपक्षी एकजुटता के मसले पर मुख्यमंत्री की मुबंई में मुलाकात हो चुकी है। रांची में वह झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी मिल चुके हैं।

इसके पहले की दिल्ली यात्रा में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी से भेंट की थी। शनिवार को बेंगलुरु में भी इनकी मुलाकात हुई। इसके बाद ही आज की बैठक की बात सामने आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *