कपिल देव आ रहे है बिहार, BCL का करेंगे आगाज़

खबरें बिहार की

Patna: भारत में आईपीएल के चाहने वालो की संख्या का अंदाजा आप मैच के दौरान स्टेडिम में जमा होने वाली भीड़ टिकेट खरीदारों की बढती संख्या से ही लगा सकते है बिहार क्या हर राज्य में आईपीएल के दीवाने आपको दिख जायेंगे आईपीएल की दीवानगी को ध्यान में रखते हुए ही बिहार में भी BCL यानी की बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन होने वाला है हालांकि यह आयोजन और भी ज्यादा ख़ास होने वाला है क्यूंकि इसका उद्घाटन खुद भारतीय टीम को 1983 में वर्ल्ड कप दिलवाने वाले कपिल देव करने वाले है. आपकी जानकारी के लिए आपको बता दे पटना के ऊर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग का आयोजन 20 March से होने वाला है जो कि 26 March तक जारी रहेगा, जिसका आयोजन इलाइट स्पोर्ट्स के स्पोंसेर्शिप के तहत किया जा रहा है जिसके बाद ही अब राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट लीग के विनर और रनर अप ट्राफी का आवरण किया गया है.

इस मौके पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव तिवारी समेत तमाम पदाधिकारी और इलाइट स्पोर्ट्स स्पोंसर के डायरेक्टर निशांत दयाल की मौजूदगी भी दर्ज की गई. इसके साथ ही मैच का शेड्यूल भी अब जारी कर दिया गया है. वहीं कपिल देव के आगमन और मैच के आयोजन को लेकर क्रिकेट लीग के पदाधिकारी निशांत दयाल ने अपना बयान जारी करते हुए कहा है कि 20 मार्च से 26 मार्च तक चलने वाले बिहार क्रिकेट लीग टूर्नामेंट में कुल 13 मुकाबले होंगे. जिसमें दो सेमीफाइनल मैच और एक फाइनल मैच होंगे.

अब बात मैच के शेड्यूल की

आपको बता दे 20 march से शुरू होने वाले इस मैच के तहत पहला मुकाबला पटना पायलट्स और अंगिका अवेंजर्स के बीच आयोजित होने वाला है लीग में हर दिन 2 मुकाबले का आयोजन किया कयेगा जिसके तहत पहले मैच का आयोजन 2 बजे से होने वाला है और दूसरा मैच शाम 6 बजे से आयोजित किया जायेगा शाम पांच बजते ही मैदान का फ्लड लाइट ON कर दिया जायेगा ऐसे में बिहार के खिलाड़ियों को फ्लड लाइट में खेलने का अनुभव मिलेगा आपको बता दे BCL के तहत आयोजित होने वाले सभी मैच का आयोजन राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में ही किया जायेगा, जिसके तहत ही 26 march को लीग का फाइनल और अंतिम मुकाबला शाम 4 बजे से ही खेला जायेगा इस दिन सिर्फ एक मैच का आयोजन करवाया जायेगा बाकी सभी छह दिनों में दो दो मैच का आयोजन देखने को मिलने वाला है. 

इसके साथ ही पटना में आयोजित होने वाले इस BCL में सनत जयसूर्या, तिलकरत्ने दिलशान, डेनी मेरिसन, वेंकटेश प्रसाद और आरपी सिंह जैसे खिलाड़ी 1-1 टीम के साथ बतौर मेंटर मौजूद रहेंगे. वह टूर्नामेंट के दौरान टीम के साथ ड्रेसिंग रूम भी शेयर करेंगे. साथ ही प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेहतर खेलने का टिप्स भी देंगे.

अब आइये जानते है स्टेडियम में दर्शकों को अनुमति मिलेगी या नहीं?

इस विडियो को बनाये जाने तक स्टेडियम में आम लोगो की एंट्री की अनुमति दी गई है हालांकि कोरोना को ध्यान में रखते हुए नियमो का पालन करना अनिवार्य किया गया है, जिसके तहत अब जो भी दर्शक इस खेल के साक्षी बनने की इच्छा रखते होंगे उन्हें स्टेडियम में जाने के लिए कुछ राशि का भी भुगतान करना होगा जो कि अभी साझा तो नहीं की गई है लेकिन यह अनुमान लगाया जा रहा है कि दर्शकों की एंट्री फीस 500 रूपए से कम रखी जाएगी. इसके साथ ही इस मैच का लाइव प्रसारण यूरो स्पोर्ट्स और यूरो स्पोर्ट्स एचडी पर होगा. हालांकि एक बात तो तय है कि इस प्रकार के आयोजन से निश्चित तौर पर बिहार के खिलाड़ियों को एक बड़ा एक्सपोजर मिलेगा. वहीं अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने से उनके अंदर आत्मविश्वास भी काफी बढ़ेगा.बिहार में खेल को लेकर अभी भी बहुत काम करना बाकी है लेकिन अगर BCL का आयोजन सफल और सुचारू रूप से हो जाता है तो बिहार के क्रिकेट खिलाड़ियों को अब अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए दुसरे राज्यों पर आश्रित नहीं रहना होगा बल्कि अब वो बिहार में ही अपनी प्रतिभा दिखा सकेंगे.

Source: Bihari News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *