छात्र नेता कन्हैया कुमार शुक्रवार को बेगूसराय में थे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.

खबरें बिहार की

जेएनयू के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार शुक्रवार को बेगूसराय में थे. उन्होंने बेगूसराय के गढ़पुरा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. सभा को संबोधित करते हुए जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष ने मन की बात कार्यक्रम पर जमकर हमला किया. इसके अलावा उन्होंने अंगिका भाषा में भी लोगों को संबोधित किया.

छात्र नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री जनता के मन की बात नहीं सुनते हैं. वे केवल अपने मन की बात करते हैं. कन्हैया ने आरक्षण व्यवस्था पर भी जमकर हमला बोला. बता दें कि बेगूसराय में ही कन्हैया कुमार का घर है. उनके घर के लोग बेगूसराय के बीहट गांव में रहते हैं.

शुक्रव्राार को गढ़पुरा में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर ने जब संविधान की रचना की थी, तो उनकी हरेक पंक्ति में देश के सभी लोगों के बीच समानता बनी रहे, उस पर जोड़ दिया गया था. लेकिन अब इसे लोग इग्नोर कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि अभी के समय में आर्थिक आधार पर आरक्षण न होकर जाति के आधार पर आरक्षण का कल्चर डेवलप हो गया है. ऐसे में लोग हताश हैं. उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने सभी जाति के लिए एक जैसे अधिकार और न्याय की जो परिकल्पना की थी, वो आज तक धरातल पर नहीं उतर पाई है. सभी नेताओं को भी इससे मतलब नहीं हैं, बस वे लोग केवल वोट बैंक की राजनीति करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.