काम की खबरः दिल्ली, पंजाब व जम्मु से बिहार के कई शहरों के लिए चलेंगी पूजा स्पेशल ट्रेन, यहां देखें डिटेल

खबरें बिहार की जानकारी

दुर्गापूजा, दीपावली व छठ पूजा में यात्रियों की सुविधा के लिए पूर्व मध्य रेल की ओर से पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन होगा। ट्रेनें अलग-अलग तिथियों में चलाई जाएंगी। सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि इन ट्रेनों से यात्रियों को पूजा में भीड़भाड़ से बचने का विकल्प मिलेगा। ये ट्रेनें बिहार के पटना, गया, दरभंगा, सहरसा, बरौनी से देश के अलग-अलग शहरों के लिए चलाई जाएंगी।

इन ट्रेनों का होगा परिचालन आनंद विहार जेबीएन आनंद विहार स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से 18 अक्टूबर से आठ नवंबर के बीच प्रत्येक मंगलवार को खुलेगी। जबकि जेबीएन से 20 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच प्रत्येक गुरुवार को खुलेगी। आनंद विहार जयनगर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से 18 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चलेगी। आनंदविहार से ट्रेन मंगलवार और शुक्रवार को खुलेगी। जयनगर से ट्रेन 19 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच प्रत्येक बुधवार और शनिवार को खुलेगी।

दिल्ली पटना दिल्ली एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 17 से 30 अक्टूबर के बीच चलेगी। दिल्ली से यह ट्रेन 17 अक्टूबर, 19 अक्टूबर, 21 अक्टूबर, 23 अक्टूबर, 25 अक्टूबर, 27 अक्टूबर और 29 अक्टूबर को खुलेगी। जबकि पटना से ट्रेन 18 अक्टूबर, 20 अक्टूबर, 22 अक्टूबर, 24 अक्टूबर, 26 अक्टूबर 28 अक्टूबर व 30 अक्टूबर को खुलेगी।

भागलपुर आनंद विहार स्पेशल ट्रेन आनंद विहार से 29 सितंबर से जबकि भागलपुर से 30 सितंबर से खुलेगी। आनंद विहार से ट्रेन प्रत्येक गुरुवार को जबकि भागलपुर से हर शुक्रवार को खुलेगी। अमृतसर पटना अमृतसर एसी सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन 18 अक्टूबर से 27 अक्टूबर तक चलाई जाएगी। नई दिल्ली गया नई दिल्ली रिजर्व सुपरफास्ट फेस्टिवल एक्सप्रेस ट्रेन 17 अक्टूबर से 11 नवंबर तक नई दिल्ली से प्रत्येक सोमवार व शुक्रवार को चलाई जाएगी। जम्मूतवी बरौनी जम्मूतवी फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन 29 सितंबर से 10 अक्टूबर तक जम्मूतवी से प्रत्येक गुरुवार को चलाई जाएगी जबकि बरौनी से यह ट्रेन 30 सितंबर से 11 नवंबर के बीच प्रत्येक शुक्रवार को चलाई जाएगी। आनंदविहार मुजफ्फरपुर आनंदविहार फेस्टिवल ट्रेन आनंदविहार से 17 अक्टूबर से 10 नवंबर तक चलेगी। जबकि मुजफरपुर से 18 अक्टूबर से 11 नवंबर को चलेगी। आनंदविहार से प्रत्येक सोम व मंगल को खुलेगी जबकि मुजफ्फरपुर से यह मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी।

नई दिल्ली बरौनी नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन 18 अक्टूबर से 13 नवंबर तक नई दिल्ली से प्रत्येक मंगल व शुक्रवार को चलाई जाएगी जबकि बरौनी से यह ट्रेन 19 अक्टूबर से 12 नवंबर के बीच प्रत्येक बुधवार व शनिवार को चलाई जाएगी।

आनंद विहार सहरसा आनंद विहार स्पेशल ट्रेन 29 सितंबर से 11 नवंबर के बीच चलाई जाएगी। आनंद विहार से 29 सितंबर से 10 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को चलेगी जबकि सहरसा से 30 सितंबर से 11 नवंबर तक मंगलवार व शुक्रवार को चलेगी।

04012/04011 नई दिल्ली दरभंगा नई दिल्ली स्पेशल ट्रेन 17 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच चलाई जाएगी। नई दिल्ली से ट्रेन 17 अक्टूबर से 10 नवंबर तक प्रत्येक सोमवार व गुरुवार को खुलेगी। जबकि दरभंगा से 18 अक्टूबर से 11 नवंबर के बीच प्रत्येक मंगल व शुक्रवार को चलाई जाएगी।

उत्तर बिहार के राज्यों के लिए 11 जोड़ी ट्रेनें चलेंगी

छठ व अन्य त्योहारों को लेकर उत्तर भारत के प्रमुख शहरों के लिए 11 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलेंगी। नियमित ट्रेनों में अतिरिक्त भीड़ के कारण रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने का निर्णय लिया है। मुजफ्फरपुर व आनंद विहार के बीच हाजीपुर के रास्ते स्पेशल ट्रेन चलेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.