भोजपुरी सॉन्ग ‘ऐ गणेश के पापा’ ने बदली कल्पना पटवारी की जिंदगी, इस भोजपुरी सॉन्ग को टी-सीरीज ने रिलीज किया था,सावन में हुआ वायरल

मनोरंजन

सावन (Sawan 2018) का महीना शुरू हो चुका है, और श्रद्धालु कांवड़ लेकर निकल पड़े हैं. बाबा भोले और बोल बम की गूंज है. ऐसे में भोजपुरी (Bhojpuri) का एक पुराना गीत काफी पॉपुलर हो रहा है. इस गाने ने भोजपुरी सिंगर को लोकप्रियता की बुलंदी पर पहुंचा दिया था. कल्पना पटवारी का 2003 का सॉन्ग ‘ऐ गणेश के पापा’ ने रिलीज होते ही धमाल मचा दिया था. कल्पना पटवारी (Kalpana Patowary) के इस भोजपुरी सॉन्ग को टी-सीरीज ने रिलीज किया था, और इसे टी-सीरीज के यूट्यूब चैनल पर 12 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. सावन और कांवड़ के इस माहौल में इस गाने को फिर से सुना जा रहा है.

कल्पना पटवारी असम की रहने वाली लोक गायिका हैं और उन्होंने भोजपुरी संगीत को नई बुलंदियों पर पहुंचाया है. कल्पना पटवारी ने उस्ताद गुलाम मुस्तफा से संगीत की शिक्षा ली है. कल्पना ने भोजपुरी संगीत को अलग पहचान दिलाई और उन्होंने अश्लीलता से कोसों दूर ले जाकर खुद के साथ ही भोजपुरी संगीत को भी एक नये मुकाम पर पहुंचाया. कल्पना को ‘भोजपुरी क्वीन’ भी कहा जाता है. दिलचस्प यह है कि कल्पना 4 साल की उम्र से ही परफॉर्म कर रही हैं.

कल्पना का जन्म असम के बारपेटा में हुआ था और वे इंग्लिश लिटरेचर में ग्रेजुएट हैं. 39 वर्षीया कल्पना ने लखनऊ से संगीत विशारद भी कर रखा है. कल्पना पटवारी को पूर्वी, कजरी, सोहर, विवाह गीत, चैत और नौटंकी गायकी में महारत हासिल है. कल्पना ने भिखारी ठाकुर पर भी खूब काम किया है. कल्पना बॉलीवुड में भी अपनी गायकी के हाथ दिखा चुकी हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.