कालाबाजारी कर ले जा रहे पीडीएस के 12 बोरी चावल पकड़े, लोगों ने किया हंगामा

खबरें बिहार की जानकारी

 काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के ब्रह्माकुमारी शहीद संघ लेन वार्ड 25 के जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) दुकानदार विजय शंकर महतो के यहां से कालाबाजारी का 12 बोरी चावल ले जाते अंडीगोला रघुवंश रोड के आलू-प्याज व्यवसायी गौरीशंकर गुप्ता को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया।

आक्रोशित लोगों ने पीडीएस दुकानदार की पिटाई कर दी और वहां जमकर हंगामा किया। इससे आसपास में अफरातफरी का माहौल बन गया और लोगों की भीड़ जुट गई। मौका देखकर पीडीएस दुकानदार वहां से फरार हो गया। चावल खरीदकर ले जा रहे गौरी शंकर गुप्ता को आक्रोशित लोगों ने आधा घंटे तक बंधक बनाकर रखा।

सूचना पाकर पहुंची काजीमोहम्मदपुर थाने की पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। चावल खरीदने वाले गौरीशंकर गुप्ता ने पुलिस को बताया कि दो माह पहले पीडीएस दुकानदार के घर में शादी समारोह था। इस समारोह के लिए उसने पांच हजार रुपये का आलू-प्याज उधार लिया था।

रुपये मांगने पर वह काफी समय से टाल रहा था। इसके बाद बकाया रुपये के बदले 12 बोरी चावल देने के लिए महतो ने बुलाया था। गौरीशंकर ने बताया कि उससे पहले एक पिकअप चावल किसी दूसरे शख्स को बेचा गया था। बाद में बंधक बनाने वालों ने ही उसे वहां से भगा दिया।

पुलिस की सूचना पर एमओ कमलेश कुमार वहां पहुंचे और चावल की बोरियों को जब्त कर निकट के पीडीएस डीलर के जिम्मेनामा पर रखवा दिया। उन्होंने बताया कि पीडीएस दुकानदार से इस संबंध में स्पष्टीकरण मांगा जाएगा।

उन्होंने कहा कि संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। वहीं काजीमोहम्मदपुर थानाध्यक्ष दिगंबर कुमार ने बताया कि पीडीएस के चावल की कालाबाजारी को लेकर हंगामे की सूचना पर पुलिस दल को वहां भेजा गया था। लिखित आवेदन आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.