कैमूर में नीम के पेड़ से निकलने लगा ‘दूध’, चमत्कार मानकर लोगों ने शुरू की पूजा

आस्था खबरें बिहार की

बिहार के कैमूर में इन दिनों एक अजीब मामला चर्चा में है. मामला किसी मंदिर में मूर्ति के दूध पीने का नहीं, बल्कि एक पेड़ से दूध जैसा द्रव्य पदार्थ निकलने का बताया जा रहा है. घटना सामने आने के बाद स्थानीय लोगों ने चमत्कार मानकर पेड़ की पूजा शुरू कर दी है. पेड़ को देखने लोगों की भीड़ उमड़ रही है. लोग पेड़ के पास फूल चढ़ाने के अलावा अगरबती जलाकर पूजा करने लगे हैं. घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के मुजान गांव की बताई जा रही है.

ग्रामीणों का कहना है कि नीम का पेड़ काफी साल पुराना है. शनिवार सुबह ग्रामीणों ने देखा कि पेड़ की ऊपरी शाखा से होते हुए दूध की धार नीचे जमीन पर गिर रही है. उसके बाद ग्रामीण वहां जमा हो गए और पूजा पाठ करने लगे. देखते ही देखते बात जिले भर में फैल गई और अन्य गांव से ग्रामीण पेड़ का दर्शन करने पहुंचने लगे. ग्रामीण दूध गिरने की घटना को चमत्कार मानते हुए, उसकी पूजा करने लगे हैं.

स्थानीय ग्रामीण आश्चर्य में हैं कि आखिर पेड़ से कैसे दूध गिर रहा है? हालांकि कुछ लोग इसे केमिकल लोचा बता रहे हैं. वहीं ग्रामीण महेंद्र चौबे, बालिका देवी और पूर्व जिला पार्षद मोहनिया अजीत सिंह प्रशासनिक अधिकारियों को सूचना देने की बात कह रहे हैं.

 

पेड़ से गिरने वाला दूध जैसा द्रव्य पदार्थ जमीन पर काफी मात्रा में जमा हो गया है. हालांकि लोग उसे दूध के अलावा दूध जैसा कुछ मान रहे हैं. फिलहाल ग्रामीण उसे छूने से बच रहे हैं, लेकिन पेड़ के आस-पास शनिवार सुबह से लोगों की भीड़ जमा है. हालांकि इसकी सूचना अभी तक प्रशासन को नहीं लगी है. सवाल है कि आखिर पेड़ से गिरने वाला तरल पदार्थ क्या है, जो तेजी के साथ गिर रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.