कबाड़खाने से काला धन निकालेगी सेल्स टैक्स टीम, मधुबनी में हुई रेड

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के मधुबनी में एक अजब वाकया सामने आया है। सेल्स टैक्स टीम ने टैक्स चोरी के पुराने मामले में एक कबाड़खाने पर छापेमारी की है।  सेल्स टीम ने जिले के सकरी स्थित मेसर्स अरविंद एंड अरुण कबाड़खाना में छापेमारी की। इसके प्रोपराइटर पर टैक्स चोरी करने का मामला दर्ज है। मधुबनी क्षेत्र के राज्य-कर सहायक आयुक्त संतोष कुमार गुप्ता एवं इंदु चौहान के नेतृत्व में टीम कबाड़खाने पर पहुंची। टीम ने वहां मौजूद कर्मियों से खरीद बिक्री रजिस्टर, स्टॉक रजिस्टर एवं अन्य जरूरी पेपर दिखाने को कहा। अधिकारियों ने स्टॉक का भी वेरिफिकेशन किया। देर शाम तक वाणिज्य कर विभाग की टीम रजिस्टरों की जांच मे जुटी रही।

बिक्री का सही ब्यौरा न देने का मामला 
बताया जा रहा है कि दुकान के मालिक लोहा, प्लास्टिक, पॉलीथीन और कबाड़ की खरीद-बिक्री करते हैं। वह सरकार को खरीदारी अधिक दिखाते हैं लेकिन बिक्री का सही ब्यौरा नहीं देते हैं। इससे सरकार को टैक्स नहीं मिल पाता है। गुप्त रूप से छानबीन के बाद कबाड़खाने पर सेल टैक्स की टीम पहुंची। टीम ने मौजूद हालत की जांच की। स्टॉक का पता लगाया और रजिस्टर्स की छानबीन की। हालांकि टीम ने किसी महत्वपूर्ण दस्तावेज के  मिलने की पुष्टि नहीं की है।

वेरीफिकेशन और जांच के बाद होगी कार्रवाई 
मधुबनी क्षेत्र के वाणिज्य कर के संयुक्त आयुक्त मकेश्वर शर्मा ने बताया है कि बिक्री कम दिखा कर टैक्स चोरी करने का मामला सामने आने के बाद छापेमारी की गई है। स्टॉक वेरीफिकेशन एवं अन्य कागजातों की जांच जारी है। जांच पूर्ण होने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
उन्होंने बताया कि इस तरह के कई मामले सामने आये हैं। टीम सभी मामलों की छानबीन कर रही है और जल्द ही करवाई की जाएगी। सेल्स टैक्स चोरी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गयी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.