अभी अभी: मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही यात्री भरी बस में लगी आग, 12 लोगों की झुलसकर मौत

खबरें बिहार की

पटना: मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही बस मोतिहारी के  एनएच-28 पर कोटवा क्षेत्र में बंगरा के समीप मोगा होटल के पास अचानक पलट गई जिससे उसमें आग लग गई। बस में लगी आग से 12 से ज्यादा लोगों की झुलसकर मौत हो गई, यह आंकड़ा बढ़ भी सकता है। जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग सवार थे जिसमें से पांच लोगों को ही बाहर निकाला जा सका है, जो बुरी तरह से घायल हैं और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया है।

बता दें कि बस में पचास से ज्यादा लोगों के बैठने की जगह थी, लेकिन जानकारी के मुताबिक बस में 32 लोग ही सवार थे, जो मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रहे थे। कहा जा रहा है कि बस की रफ्तार तेज थी और एक गड्ढ़े की वजह से असंतुलित होकर पलट गई और उसमें आग लग गई। देखते ही देखते बस धू-धूकर जलने लगी। बस में सवार लोगों को निकलने का मौका भी नहीं मिला।

स्थानीय लोगों ने धुंआ देखा तो पुलिस और प्रशासन को इसकी जानकारी दी। लोगों ने खुद से बस की आग को बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थीं कि लोगों को बचाने में मुश्किल आई और लोग मात्र पांच लोगों को ही बस से बाहर निकाल सके।

घटना के बाद मोतिहारी के चकिया से अग्निशामक गाड़ी कोटवा के लिये निकल चुकी हैं, लेकिन अबतक पहुंची नहीं है। बस का आधा से ज्यादा हिस्सा जल चुका है और बस में कितने लोगों की झुलसकर मौत हो गई है बताया नहीं जा सकता। घायल लोगों को बचाने का काम किया जा रहा है। घटनास्थल पर बिहार सरकार के आला अधिकारी पहुंच चुके हैं। राहत बचाव कार्य जारी है।

Source: muzzafarpur now

Leave a Reply

Your email address will not be published.