IPL में धमाकेदार पारी खेल बटलर ने की टेस्ट क्रिकेट में वापसी

Other Sports

इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन में अपने बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है. लगातार पांच पारियों में अर्द्धशतक या इससे अधिक रनों की पारी खेल बटलर ने आईपीएल का नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. पिछली तीन पारियां 95, 94 और 81 रन बनाकर रिकॉर्ड बार मैन ऑफ द मैच भी बने.

नए चयनकर्ता एड स्मिथ ने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट के 12 सदस्यी टीम का एलान किया जिसमें बटलर का नाम भी शामिल था.
2014 में टेस्ट डेब्यू करने वाले जोस बटलर लंबे फॉर्मेट में ज्यादा सफलता हासिल नहीं कर पाए. 2016 में भारत के दौरे पर खराब प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. लेकिन अब उन्हें बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया गया है.

मुख्य चयनकर्ता स्मिथ ने कहा कि बटलर शानदार खिलाड़ी हैं, छोटे फॉर्मेट में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. ऐसे में चयनकर्ताओं का मानना है कि रेड बॉल टेस्ट में बटलर की वापसी का यही सही समय है.

बटलर टीम में बतौर बल्लेबाज के रूप में जुड़े हैं जॉनी बेयरस्टो टीम में विकेटकीपर की भूमिका निभाएंगे. टीम से जेम्स विन्से की छुट्टी हो गई है जबकि समरसेट के स्पिनर डॉमिनिक बेस को पहली बार टेस्ट टीम में जगह दी है

इंग्लैंड लॉर्ड्स में 24 मई को पहला टेस्ट खेलेगी. जबकि दूसरा और अंतिम टेस्ट 1 जून को लीड्स में खेला जाएगा.

टीम इस प्रकार है : जो रूट ( कप्तान ), जेम्स एंडरसन , जानी बेयरस्टा , डोम बेस , स्टुअर्ट ब्राड , जोस बटलर , एलिस्टेयर कुक , डेविड मलान , बेन स्टोक्स , मार्क स्टोनमैन , क्रिस वोक्स और मार्क वुड.

Leave a Reply

Your email address will not be published.