जोकीहाट नतीजे पर सबकी नजर: चाचा देंगे पटखनी या भतीजा मारेगा बाजी

राजनीति

पटना: जोकीहाट विधानसभा सीट के उपचुनाव के मतदान संपन्न होते ही अब सबकी नजर उसके नतीजे पर है। तेजस्वी यादव चुनाव का नतीजा आने से पहले ही अपनी जीत पर ताल ठोक रहे हैं। तो वहीं नीतीश कुमार शांत मन से अपनी जीत का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन इन सबके इतर कुछ अलग है तो वह जनता का मूड।

इस चुनाव में कुल नौ प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। इस चुनाव में मुख्य मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार राजद के शाहनवाज और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से जदयू के मुर्शीद आलम के बीच माना जा रहा है। दोनों के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। लेकिन तेजस्वी यादव चुनाव का नतीजा आने से पहले अपनी जीत तय मान रहे हैं।

चुनाव के नतीजे से पहले तेजस्वी यादव सीएम नीतीश पर आरोप लगाने से भी नहीं चुके। उन्होंने तो यहां तक कह दिया कि चुनाव के लिए नीतीश कुमार ने अपने उम्मीदवार को जिताने के लिए पैसा और प्रशासन झोंक दिया।

लेकिन इस आरोप-प्रत्यारोप से अलग सबकी नजर चुनाव के नतेजी पर हैं। माना जा रहा है कि इस चुनाव के लिए आरजेडी और जेडीयू ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी। बता दें कि चुनाव का फैसला आज यानी 31 मई को आने वाला है। फैसले के बाद ही पता चलेगा कि जोकीहाट चुनाव किस राजनीतिक पार्टी के लिए लकी साबित होगा।

Source: etv bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *