दिल्ली दौरे पर जीतनराम मांझी, अमित शाह-नड्डा से मिलेंगे आज, कर सकते हैं बड़ी मांग

राजनीति

पटना. बिहार के पूर्व सीएम और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के संरक्षक जीतन राम मांझी आज नई दिल्ली में बीजेपी के शीर्ष नेताओं से मुलाकात करेंगे. दरअसल मांझी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली दौरे पर हैं जहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  से भी मिलने का वक्त मांगा था. बुधवार को जीतन राम मांझी की मुलाकात गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बिहार में बीजेपी के प्रभारी भूपेंद्र यादव से होगी. जानकारी के मुताबिक सभी नेताओं की यह मुलाकात रात के 9 बजे होगी. इस दौरान जीतन राम मांझी के साथ उनके बेटे और बिहार सरकार में मंत्री संतोष मांझी भी उपस्थित रहेंगे.

दिल्ली दौरे पर गए जीतन राम मांझी अपने साथ कुछ मांग लेकर गए हैं जिसमें माउंटेन मैन के नाम से विख्यात रहे दशरथ मांझी को भारत रत्न देने की मांग के अलावा निजी और न्यायपालिका में भी आरक्षण प्रणाली को लागू करने की बात भी शामिल है. मांझी के मुताबिक, दिल्ली दौरे पर उनकी बीजेपी के नेताओं से बिहार के विकास पर भी चर्चा होगी, ऐसे में लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद बिहार के दलित नेता जीतन राम मांझी की बीजेपी के शीर्ष नेताओं के साथ यह मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है.

इस मुलाकात को लेकर जीतन राम मांझी के पुत्र संतोष मांझी ने कहा कि बैठक में बिहार के विकास की बात होगी साथ ही आरक्षण के पहलू पर भी चर्चा होगी. उन्होंने बिहार में सरकार की स्थिरता पर कहा कि एनडीए पूरी तरह से एकजुट है लेकिन कुछ लोग ख्याली पुलाव पका रहे हैं.

जीतन राम मांझी के पुत्र और बिहार सरकार के मंत्री संतोष मांझी ने दावा किया है कि हम लोग यानी उनकी पार्टी एनडीए में हैं और यहीं बनी रहेगी. संतोष ने कहा कि जीतन राम मांझी बिहार का बड़ा दलित चेहरा हैं. हम किसी से उनकी तुलना नहीं करना चाहते हैं. हम बिहार के विकास और राजनीति पर बात करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.