झारखंड को हराकर सेमीफाइनल में बिहार की महिला रग्बी टीम की एंट्री

खबरें बिहार की प्रेरणादायक

. कंकड़बाग के पाटलिपुत्र स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में चल रही 9 वीं सीनियर राष्ट्रीय रग्बी प्रतियोगिता (महिला एवम् पुरुष) के तीसरे दिन बिहार की महिला टीम ने दबदबा कायम रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बना लिया। जबकि बिहार की पुरुष टीम को महाराष्ट्र के हाथों मात खानी पड़ी। तीसरे दिन मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय रग्बी फुटबॉल यूनियन के सचिव गेराल्ड प्रभु तथा बिहार राज्य खेल प्राधिकरण के महानिदेशक रविंद्रन शंकरण ने खिलाडियों का हौसला बढ़ाया।

बिहार टीम के पुरुष वर्ग का क्वाटर फाइनल मुकाबला महाराष्ट्र के साथ हुआ जिसमें बिहार महाराष्ट्र से 27-00 से हार गया। दिल्ली ने ओडिशा को 21-12 से हरा कर सेमीफाइनल मे प्रवेश किया। हरियाणा भारतीय आर्मी टीम को 17 -12 से हरा कर सेमीफाइनल मे प्रवेश किया। पश्चिम बंगाल ने पंजाब को 15-12 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। अब रविवार को बिहार की टीम सेमीफाइनल में जीतकर फाइनल का टिकट कटाना चाहेगी।

बिहार का दमदार प्रदर्शन जारी

बिहार रग्बी टीम की कप्तान श्वेता साही के कुशल नेतृत्व में टीम ने जोरदार प्रदर्शन किया। क्वार्टर फाइनल में बिहार की लड़कियों ने झारखंड को 53-00 से हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। इस मैच में गुड़िया 10 अंक, अर्चना -14 अंक, धर्मशिला – 9 अंक सोनाली – 10 अंक, आरती-10 अंक, प्रियंका 5 अंक बनाई। बिहार रग्बी फुटबॉल संघ के सचिव पंकज ज्योति ने बताया कि पुरस्कार वितरण समारोह रविवार शाम 5:30 बजे होगा। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह और विशिष्ट अतिथि के रूप मे स्वास्थ्य मंत्री बिहार सरकार मंगल पांडेय उपस्थित रहेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.