जीतन राम मांझी ने जेपी नड्डा से मुलाकात को ‘गैर-राजनीतिक’ कहा, मेरे क्षेत्र के विकास पर चर्चा की

कही-सुनी खबरें बिहार की

जीतन राम मांझी ने जेपी नड्डा से मुलाकात को ‘गैर-राजनीतिक’ कहा, मेरे क्षेत्र के विकास पर चर्चा की ,कनड्डा के आवास पर बैठक करीब एक घंटे तक चली। बैठक के बाद मांझी ने बैठक को ‘पूरी तरह से गैर राजनीतिक’ करार दिया।

आज मैं यहां अपने क्षेत्र के विकास के बारे में बात करने आया हूं, जिस पर चर्चा हुई है। मैं मगध का निवासी हूं। मगध में एक मजबूत मांग है कि ‘मगधी’ भाषा को आठवीं सूची में शामिल किया जाना चाहिए और एक लिखित इसके लिए पत्र भी दिया गया है। मुझे उम्मीद है कि ऐसा होगा।”

 

मांझी ने आगे कहा, “टी.. के अलावा हमारा क्षेत्र नक्सल प्रभावित है, इसलिए वहां कोई रेल परियोजना नहीं है। हमने प्रधानमंत्री को भी लिखा था। प्रधानमंत्री ने जेपी नड्डा को मुझसे बात करने का निर्देश दिया था और इसलिए हमने आज मिले।हमने इस्लामपुर से गया और गया से डाल्टनगंज तक दो रेल खंडों और मगही भाषा के मुद्दे पर भी बात की।

यह पूछे जाने पर कि क्या नड्डा के साथ 2022 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बारे में कोई चर्चा हुई, मांझी ने कहा: “आज कोई राजनीतिक बात नहीं हुई है।”

 

HAM प्रमुख ने बिहार में भारतीय जनता पार्टी और जनता दल (यूनाइटेड) के बीच दरार का खंडन किया।

 

“मुझे नहीं लगता कि नेशनल डेमोक्रेटिक में कोई समस्या है,गठबंधन (एनडीएएल हर कोई अपनी नोटर पेशकश के साथ काम कर रहा है। 

हर कोई अपनी आपसी समझ से काम कर रहा है, किसी से कोई गलती होगी तो हमारा नेतृत्व इस मसले को सुलझाएगा।

मांझी ने कहा, ‘हम हिंदुस्तान आवाम मोर्चा में हैं और अगर गठबंधन में ऐसा होता है तो हम मिलकर समझाएंगे, गठबंधन में कोई नाराजगी नहीं है.’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *