JDU MP के पति बोले-भारत में हनुमान चलीसा और पाकिस्तान में हो अजान, विरोध करने वाले मिट जाएंगे

जानकारी

 धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने को लेकर बिहार में एक बार फिर से सियासी बयानबाजी तेज हो गई है। धार्मिक स्थानों से लाउडस्पीकर हटाने की बीजेपी विधायकों की मांग को नजरअंदाज करते हुए बीते दिनों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने यह कहा था कि ये सब फालतू की चीजें हैं और इस पर असहमति जताई थी। लेकिन अब सिवान से जनता दल यूनाइटेड की सांसद कविता सिंह (Kavita Singh) के पति और अजय सिंह (Ajay Singh) ने अजान को लेकर विवादित बयान दिया है। अजय सिंह ने कहा है कि भारत हनुमान का देश है यहां हनुमान चलीसा होगा और इस पर बैन लगाने वाले मिट जाएंगे। उन्होंने कहा कि अजान पाकिस्तान में होना चाहिए।

पाकिस्तान में हो अजान- अजय सिंह

जदयू सांसद कविता सिंह के पति अजय सिंह ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा है कि भारत भगवान हनुमान का देश है। यहां हनुमान चलीसा होगा। हनुमान पर बैन लगाने वाले मिट जाएंगे। हनुमान चलीसा भारत में सदियों से होता आया है और आगे भी होता रहेगा। इस पर रोक लगाने वाले की मंशा कभी पूरी नहीं होगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अजान पाकिस्तान में होना चाहिए। अजय सिंह ने कहा कि हिन्दुस्तान में हनुमान चलीसा और अजान पाकिस्तान में होना चाहिए।

अजय सिंह के बयान पर जनता दल यूनाइटेड के प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि देश संविधान से चलता है और संविधान ने हर व्यक्ति को अपनी धार्मिक मान्यताओं का अधिकार दिया है। भारत में अलग अलग सभ्यताओं का देश है। नीरज कुमार ने कहा कि किसी की पैरवी से कोई थोड़े ही हनुमान चलीसा पढ़ता है या किसी के कहने से कोई अजान नहीं करता है। उन्होंने कहा कि जिन्होंने बयान दिया वो जाने। वहीं बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने अजय सिंह के बयान कि समर्थन किया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.