फिर गरजे लालू, बोले- ‘जय जवान, जय किसान’ को सरकार ने बना दिया ‘मर जवान, मर किसान’

खबरें बिहार की

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने एक बार फिर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीटर के माध्यम से मोदी सरकार के घेरा है। उन्होंने ट्वीट किया- जय जवान, जय किसान का नारा देने वाले पूर्व प्रधानमंत्री श्री लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती पर अच्छे दिनों की छलावा सरकार ने उस नारे को “मर जवान, मर किसान” में तब्दील कर दिया।

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने किसानों के मुद्दे को उठाते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट किया- किसानों की मांगों का राजद पूर्ण समर्थन करती है। चाय वाले पूंजीपति की सरकार द्वारा अन्नदाताओं को दिल्ली आने से रोका जा रहा है, वहीं ठगों और लुटेरों को देश का लाखों करोड़ लुटवाकर ससम्मान विदेश भेजा जा रहा है। किसानों के साथ ऐसा सलूक बर्दाश्त नहीं होगा।

तेजस्वी यादव ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- मोदी सरकार ने भी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को कूड़े में फेंक किसानों की पीठ में छुरा घोंपा है। मोदी जी, माना किसान पूंजीपतियों की तरह आपकी जेबें नहीं भर सकते लेकिन कम से कम उनके सिर पर डंडे तो मत मरवाइए। अगर आपने ग़रीबी देखी होती तो किसानों पर इतने ज़ुल्म नहीं करते।

आपको बता दें कि पूर्ण ऋण माफी और विद्युत दरों में कमी सहित अन्य मांगों को लेकर ‘किसान क्रांति यात्रा’ के बैनर तले हरिद्वार से चलकर दिल्ली जा रहे किसानों को पुलिस ने गाजियाबाद सीमा पर रोक दिया। इसके बाद उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सीमा पर हजारों किसानों के आंदोलन ने मंगलवार को उस समय हिंसक रूप धारण कर लिया जब उन्होंने बेरीकेडिंग तोड़ने और अपने ट्रैक्टरों से राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की कोशिश की। इसके बाद उन्हें खदेड़ने के लिए पुलिस को पानी की बौछारों और आंसू गैस के गोलों का उपयोग करना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.