जारी हुए बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र, ऐसे करें डाउनलोड

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2023 की तैयारी में जुटे छात्र-छात्राओं के लिए बड़ी खबर। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने वर्ष 2022-23 के दौरान कक्षा 10 के लिए आयोजित की जाने वाली वार्षिक परीक्षाओं में सम्मिलित होने के लिए जरूरी प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। समिति द्वारा बिहार बोर्ड मैट्रिक एग्जाम 2023 एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए राज्य के सम्बद्ध विद्यालयों के प्रमुख/प्रधानाचार्य को वेबसाइट, biharboardonline.bihar.gov.in पर एक्सेस दिया गया है। ऐसे में प्रमुख/प्रधानाचार्य अपने-अपने विद्यालयों में पंजीकृत और मैट्रिक परीक्षा फॉर्म भरे स्टूडेंट्स के लिए इस वेबसाइट से बीएसईबी मैट्रिक एडमिट कार्ड 2023 डाउनलोड करके वितरित करेंगे।

Bihar Board Matric Exam 2023: ऐसे किए जा सकते हैं बिहार बोर्ड मैट्रिक एडमिट कार्ड डाउनलोड

बिहार बोर्ड मैट्रिक एग्जाम 2023 एडमिट कार्ड स्टूडेंट्स को प्राप्त करने के लिए अपने सम्बन्धित विद्यालय के प्रमुख या स्कूल प्रिंसिपल ऑफिस में संपर्क करना चाहिए। प्रमुख द्वारा पंजीकृत विवरणों से आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग-इन करके प्रवेश पत्र डाउनलोड किए जाएंगे और इनका प्रिंट-आउट पर विद्यालय के हस्ताक्षर और मुहर के बाद स्टूडेंट्स को वितरित किया जाएगा।

Bihar Board Matric Exam 2023: प्रायोगिक परीक्षाएं 19 से 21 जनवरी तक और थ्योरी एग्जाम 14 से 22 फरवरी तक

इससे पहले, बिहार बोर्ड द्वारा वर्ष 2022-23 के लिए आयोजित की जाने वाली वार्षिक परीक्षाओं के कार्यक्रम के अंतर्गत प्रायोगिक और सैद्धांतिक परीक्षाओं की तारीखें घोषित की गई थीं। इसके अनुसार, प्रैक्टिकल एग्जाम का आयोजन 19 से 21 जनवरी तक किया जाना है। इसके बाद, बिहार मैट्रिक परीक्षाएं 14 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेंगी। विषयवार तारीखों की बात करें तो 14 फरवरी को गणित विषय का पेपर, 15 फरवरी को विज्ञान का , 16 फरवरी को सामाजिक विज्ञान का, 17 फरवरी को अंग्रेजी का, 20 फरवरी को मातृभाषा (हिंदी, बंगला, उर्दू, मैथिली) का और आखिर में 21 फरवरीको द्वितीय भारतीय भाषा की परीक्षा आयोजित की जाएगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.