बिहार में फिर से जल्द शुरू होने वाला है ‘जनता दरबार’, CM नीतीश कुमार ने किया शेल्ड का मुआयना

खबरें बिहार की

Patna: बिहार में एक बार फिर से मुख्यमंत्री का जनता दरबार शुरू करने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. इसी क्रम में आज नीतीश कुमार ने जनता दरबार के लिए बन रहे शेल्ड का जायजा लिया. मुआयना करने के बाद नीतीश कुमार ने कहा कि जल्द ही जनता दरबार किया जाएगा. बता दें कि जनता दरबार में सीएम आम लोगों की समस्या सुनते हैं.

जानकारी के अनुसार आज नीतीश कुमार ने सीएम सचिवालय में बन रहे जनता दरबार की शेल्ड का मुआयना किया. बताया जा रहा है कि अब सीएम आवास की जगह पर सीएम सेक्रेटेरिएट में ही जनता दरबार लगाया जाएगा. कोरोना के कम होने के बाद इसको लेकर प्रक्रिया तेज कर दी गई है.

प्रत्येक सोमवार को लग सकता है दरबार- बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जिलों से आने वाले लोगों से सीएम सचिवालय परिसर में रू-ब-रू होंगे. माना जा रहा है पहले की तरह प्रत्येक सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री उपस्थित होंगे. प्रत्येक सोमवार को अलग-अलग विभागों के मामले लिये जायेंगे और संबंधित विभागों के अधिकारी भी जनता दरबार में मौजूद रहेंगे.

बिहार चुनाव में जीत के बाद पत्रकारों से बात करते हुए नीतीश कुमार ने फिर से जनता दरबार लगाने का ऐलान किया था. सीएम ने कहा था कि मुझे लोगों का फीडबैक नहीं मिल पा रहा है, जिस वजह से लोगों के समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है, इसलिए मैंने जनता दरबार लगाने का फैसला किया है. 2006-16 तक लगा था दरबार – बता दें कि 2005 में मुख्यमंत्री बननेेके बाद नीतीश कुमार ने जनता दरबार लगाने का ऐलान किया था. सीएम नीतीश 2006 से जनता दरबार लगाते थे, इसके बाद यह दरबार 2016 तक लगा. लेकिन लोक निवारण कानून पास होने के बाद जनता दरबार को बंद कर दिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published.