जन्माष्टमी को लेकर बाजार में रौनक आ गई है। बाल गोपाल के जन्म से लेकर पूजा तक के लिए एक से बढ़कर एक सामान की खरीददारी हो रही है।

इस बार गोपाल शृंगार के साथ फैशन में दिखेंगे। गॉगल्स और लाइट वाली पगड़ी पहने नजर आएंगे। कान्हा के रहने से लेकर खाने-सोने के लिए भी ठाठ की चीजें  बाजार में उपलब्ध हैं। 

लंगोट, अंग वस्त्र से लेकर कूलर, गद्देदार बेड, पलंग, मच्छरदानी, सिंहासन भी मौजूद हैं। ठाकुरबाड़ी रोड, कदमकुंआ, बोरिंग रोड, कंकड़बाग सहित तमाम इलाकों में देर रात तक खरीददारी हो रही है।

बाल गोपाल के लिए बाजार में कपड़ों के साथ-साथ उन्हें सजाने के लिए पायल, बाल, मोरपंख,माला, बिन्दी,बांसुरी और झूले भी खास हैं। भगवान के शृंगार के लिए लोग सामानों की खरीदारी में लगे हैं।

लाइट वाली सुंदर पगड़ी से सजेंगे कान्हा
कान्हा को ठाठ से सिंहासन पर बिठाने के लिए पगड़ियों की भी आकर्षक रेंज बाजार में है। इसमें राजस्थानी, मारवाड़ी, गुजराती पगड़ी में लाइट वाली पगड़ी खास हैं। मोर मुकुट के साथ लाइट वाली पगड़ी बाल गोपाल के शृंंगार में चार चांद लगा रही है। कदमकुंआ के संतोष बताते हैं कि इस बार लाइट वाली पगड़ी की सबसे अधिक मांग है। यह छोटे से लेकर बड़े आकार में उपलब्ध है। 

Sources:-Hindustan

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here