जम्मू कश्मीर में ग्रेनेड ब्लास्ट में शहीद हुआ बिहार के खगड़िया का लाल, पसरा मातम

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के खड़गिया का लाल और भारतीय सेना का वीर जवान जम्मू कश्मीर के जिले मेंढर में ग्रेनेड ब्लास्ट में शहीद हो गया। खगड़िया के थाना क्षेत्र के नयागांव शिरोमणी टोला निवासी रामविलांत संनगही के 26 वर्षीय बेटे आनंद रविवार की रात शहीद हो गए। बताया जा रहा है कि जम्मू कश्मीर के पूंछ जिला के मेंढर सेक्टर में लेप्टिनेंट आनंद तैनात थे। रविवार को ग्रेनेड ब्लास्ट हो जाने की वजह से लेप्टिनेंट आनंद व एक अन्य पदाधिकारी के अलावा आधा दर्जन सैनिक घायल हो गए।

घटना बाद आनन-फानन में हेलीकॉप्टर से सभी घायलों को उधमपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा लेप्टिनेंट आनंद व अधिकारी भगवान सिंह की इलाज के दौरान मौत हो गईI मौत की घटना की जानकारी सोमवार को उसके गांव जैसे ही पहुंची देखते ही देखते गांव सहित आसपास के क्षेत्रों  में मातमी सन्नाटा छा गया।

परिजनों ने बताया आंनद गत 21 जून को छुट्टी में अपने गांव शिरोमणि टोला आए हुए थे। इसके बाद 10 जुलाई को उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन की थी। उसके पिता पटना जिले में फिलहाल पुलिस इंस्पेक्टर पद पर पदस्थापित हैं। आनंद का वर्ष 2015 में एनडीए में चयन हुआ। इसके बाद 7 दिसंबर 2019 को लेफ्टिनेंट का स्टारपोशी हुआ। आगामी जनवरी माह में उसकी शादी होने वाली थी। गांव के लोग उसके शव आने की प्रतीक्षा कर रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.