जमीनी विवाद में दबंगों का खूनी खेल, तलवार और टांगी से किया मां-बेटों पर हमला; एक की हालत गंभीर

खबरें बिहार की जानकारी

जमुई के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के डोमा मड़हर गांव में भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष के द्वारा तलवार से हमला करने का लाइव वीडियो सामने आया है। जो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल भी होने लगा है। घटना का वायरल वीडियो गुरुवार की दोपहर बाद 3 बजे की है। दरअसल, भूमि विवाद को लेकर लक्ष्मीपुर के डोमा मड़हर गांव में एक पक्ष के द्वारा तलवार और टांगी से हमला कर तीन लोगों को गंभीर रूप से घायल कर दिया। हमले में घायल लोगों को स्वजन के द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक कि गंभीर स्थिति को देखते हुए डाक्टर ने प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया, जबकि दो लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। घायलों की पहचान डोमा मड़हर गांव निवासी आसो यादव की पत्नी देवकी देवी, पुत्र सुनील यादव और अनिल यादव के रूप में हुई है।

पूर्वजों की जमीन को लेकर झंझट

घायल सुनील यादव ने बताया कि उनके गोतिया बिसुंदेव यादव से जमीन का बंटवारा पूर्वजों के समय में ही हो चुका था। पिछले तीन साल से बिसुंदेव यादव के पुत्र उमेश यादव के द्वारा दुबारा जमीन का बंटवारा करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। इस मामले में कई बार थाना में भी आवेदन दिया गया था। तीन महीना पहले भी पंचायत हुई थी, लेकिन उमेश यादव पंचायत को मानने से इनकार कर दिया था।

जबरन दीवार निर्माण कराने को लेकर हुआ विवाद

उन्होंने बताया कि गुरुवार को उमेश यादव के द्वारा जबरन उनके निजी जमीन पर दीवार दिया जाने लगा। जब उन्होंने दीवार निर्माण कराने से मना किया गया तो बिसुंदेव यादव, उमेश यादव, पंकज यादव, जयमंती देवी, बबिता उर्फ गुड़िया देवी, रीमा देवी के द्वारा गाली-गालौज व मारपीट किया जाने लगा। इस दौरान उमेश यादव और पंकज यादव के द्वारा तलवार और भुजाली से हमला कर मां और दोनों पुत्र को घायल कर दिया गया। घटना की जानकारी लक्ष्मीपुर थाना की पुलिस को दी गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.