बिहार के जांबाज ने दो आतंकियों को किया था ढेर, मिलेगा राष्ट्रपति अवार्ड

खबरें बिहार की

Patna: बिहार के लाल ने शहरदों पर अपनी वीरता का कई बार शानदार प्रदर्शन किया है. पिछले साल ही बिहार रेजिमेंट के जवानों ने गलवान घाटी में चीनियों को मुंह तोड़ जवाब दिया था. जिसके बाद उन्हें वहां से पिछे हटने पर मजबूर कर दिया है. बिहार के आकाश कुमार बादल जोकि सीआरपीएफ में अधिकारी हैं उन्होंने अपने जम्मू कश्मिर में एनकाउंटर के दौरान दो आंतकियों को मार गिराया था. जिसके बाद उन्हें उनके अदम्य साहस के लिए पुलिस मैडल ऑफ गलेंट्री सम्मान से सम्मानित किया जाएगा.

आकाश को यह सम्मान मिलने की खबर के बाद से पूरे इलाके में खुशी की लहर है. आपको बता दें कि आकाश ने 31 मई 2019 को अपने अदम्य साहस और पराक्रम का परिचय देते हुए जैश-ए-मोहमम्द के छिपे हुए आंतकी को सूचना मिलने के बाद टीम को लीड किया और पुलवामा के तराल में एनकाउंटर करते हुए दो आतंकवादियों यावर अहमद नजर और जुनैद अहमद को मार गिराया था.

आकाश बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले हैं. उन्होंने साल 2013 में सीआईएसएफ में कॉन्स्टेवल के रूप में जॉइन किया. इसके बाद उन्होंने साल 2015 में सीपीओ की परीक्षा पास की और वे सीआरपीएफमें सब इंस्पेक्टर के रूप में 183 वी बटालियन में पुलवामा में तैनात हुए.

पुलवामा हमले के बाद रिलीफ के लिए पहुंचे आकाश ने अपने कर्तव्य का पालन किया और 31 मई 2019 को दो आतंकवादियों को मार गिराया. इसके लिए उन्हें मैडल ऑफ गलेंट्री से नवाजे जाने की घोषणा की गई है.

Source: Bihari News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *