नीतीश की जेटली से मुलाकात , इतने सीट पर संतोष कर सकती है जदयू

राजनीति

पटना: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियां अपने हित की रणनीति बनाने में लगी हैं. इसके साथ ही सीटों व चुनावी चेहरे के लिए खींचतान भी शुरू है. सीटों के बंटवारे और बिहार में राजग के चेहरे को लेकर बीजेपी व जदयू के बीच पिछले दिनों खूब तकरार देखने को मिले. हालांकि, सभी नेताओं का कहना है कि सीट बंटवारे का यह मसला बड़े नेता मिल-बैठकर सुलझा लेंगे.

इसी मद्देनज़र जदयू अपना फैसला तीन बड़े बैठकों से करने वाली है. सूत्रों के हवाले से खबर है कि सीएम सह जदयू प्रमुख नीतीश कुमार राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पहले अरुण जेटली से मुलाकात करेंगे. सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में जदयू अभी ही अपने लिए 16 सीटों की मांग कर रही है.

शरद यादव

इसके लिए जदयू प्रमुख नितीश कुमार 6 जुलाई को दिल्ली पहुंचेंगे. जहां उनकी मुलाकात बीजेपी के वरिष्ट नेता अरुण जेटली से दिल्ली में होगी. संभावना यह व्यक्त किया जा रहा है कि मुलाकात में सीट शेयरिंग और चेहरा पर चर्चा होनी है. वहीं जदयू की दूसरी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 8 जुलाई को दिल्ली में ही होनी है. जिसमें जदयू के सभी बड़े दिग्गज मौजूद रहने वाले है. सीट शेयरिंग को लेकर यह बैठक काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

इन सभी के बाद जदयू का तीसरा बैठक 12 जुलाई को पटना में होगी. यह बैठक बीजेपी और जदयू दोनों राष्ट्रीय अध्यक्षों के बीच होगी. इसके लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पटना आने वाले है. उनकी मुलाकात जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार से होगी. दोनों अध्यक्ष आगामी चुनाव की सीट शेयरिंग पर फैसला लेने वाले है. ऐसे में माना यह जा रहा है कि बिहार की सियासत प्रभावित हो सकती है. अब देखना यह होगा कि जदयू का अगला कदम क्या हो सकता है.

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published.