जय श्रीराम का नारा कर गया काम, मंत्री के लिस्ट में आया खुर्शीद का नाम

खबरें बिहार की
रामायण का वह प्रसंग तो आपको याद ही होगा जिसमे भागवान श्रीराम वानर राज बाली से कहते हैं कि मेरा दर्शन अमोघ है। मेरे नाम मात्र से ही स्वर्ग की प्राप्ति होती है। कुछ ऐसा हि बिहार की राजनीति में देखने को मिल रही है। कहा जा रहा है कि नीतीश मंत्रीमंडल में जदयू विधायक खुर्शीद आलम को मंत्री बनाया जाएगा। बताते चले कि खुर्शीद आलम ने विधान सभा में बहुमत प्राप्ति के दौरान कहा था कि बिहार के विकास के लिए वो एक बार नहीं सौ बार जय श्रीराम बोलने को तैयार हैं। उन्होंने महागठबंधन टूटने के लिख भगवान से मन्नत तक मांगी थी।
बताते चले कि बिहार में नीतीश सरकार की नई कैबिनेट आज दोपहर तीन बजे शपथ लेगी। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक 15 या 16 चेहरों को नीतीश कैबिनेट में जगह मिल सकती है।
दोपहर तीन बजे राजभवन में बिहार के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी जदयू और एनडीए खेमे के मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। सूत्रों से मिला जानकारी के मुताबिक बीजेपी कोटे से जिन चेहरों को मंत्री की कुर्सी मिल सकती है उनमें नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार, मंगल पाण्डेय, रामनारायण मंडल, अरुण सिन्हा या नितिन नवीन में से एक, नीरज बबलू या ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू में एक, अनिल सिंह या रजनीश सिंह में से एक नाम शामिल है।
आपको बता दें की नीतीश कुमार ने बीजेपी के उन्हीं पुराने चेहरों को अभी कैबिनेट में जगह दी है जिनके साथ वो पूर्व में काम कर चुके हैं। जेडीयू कोटे से जिन मंत्रियों के नाम संभावित हैं उनमें ललन सिंह, श्रवण कुमार, बिजेन्द्र प्रसाद यादव , खुर्शीद आलम या गुलाम रसूल बलियावी में से एक, जयकुमार सिंह , मदन सहनी और नीरज कुमार के नाम शामिल हैं।
सरकार में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) भी शामिल होगी। हालांकि इन दोनों पार्टी से मंत्री बनने वाले लोगों का नाम अभा खुलासा नहीं हो सका है। मालूम हो कि नीतीश सरकार ने गुरूवार को ही विधानसभा में बहुमत हासिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.