jahrkhand boy won KBC car

झारखण्ड के इस युवक ने KBC में ऐसे जीती कार, परिवार संग यूं करवाई पूजा…

मनोरंजन

झारखंड के चतरा जिले के सुमित आनंद ने केबीसी में ‘जीतो घर बैठे जैकपॉट’ प्रतियोगिता में डस्टन रेडिगो कार जीती है। मंगलवार को उन्होंने धनबाद स्थित एक मंदिर में कार की पूजा करवाई।

 

यह कार उन्हें सोमवार को धनबाद के डस्टन शोरूम में एक समारोह आयोजित कर दी गई। डस्टन शो रूम के मालिक कन्हैया सावरिया और जनरल मैनेजर राहुल भंडारी ने संयुक्त रूप से सुमित को चाबी दी।

 

सुमित चतरा जिले के राम नगर अव्वल मोहल्ले के निवासी हैं। सुमित सिविल कोर्ट में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में ‘जियो घर बैठे जीतो जैकपॉट’ प्रतियोगिता में सवाल पूछा गया था कि किस प्रसिद्ध हिन्दी फिल्म का ‘वंस अपॉन ए टाइम इन इंडिया’ टैग लाइन है।

यह सवाल सात सितंबर को पूछा गया था। इसका जवाब सुमित ने लगान फिल्म दिया था। सही जवाब देने के बाद सुमित को पुरस्कार के लिए चयन किया गया है।

**

 

KBC 9 की पहली करोड़पति बनी झारखंड की यह महिला

anamika kbc 9 jharkhand

‘कौन बनेगा करोड़पति’ सीजन 9 को अपना पहला करोड़पति मिल गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार झारखंड के जमशेदपुर की रहने वाली अनामिका मजूमदार इस सीजन की पहली करोड़पति बनी है। रिपोर्ट के अनुसार वह 7 करोड़ रुपये के सवाल तक पहुंच गई थी लेकिन उन्होंने रिस्क नहीं लेते हुए 1 करोड़ रुपये जीतकर अपना खेल खत्म करना ठीक समझा।

अनामिका रविवार शाम को मुंबई से जमशेदपुर पहुंचेंगी। पेशे से सोशल वर्कर अनामिका दो बच्चों की मां है। वह ‘फेथ इन इंडिया’ नाम से एक एनजीओ चलाती हैं। केबीसी 9 में जीती गई धनराशि का इस्तेमाल वह झारखंड के ग्रामीण क्षेत्रों तक अपने एनजीओ की सेवाएं पहुंचाने के लिए करेंगी।

अनामिका एक डांसर भी हैं। इसलिए उनके घर के पास स्लम में रहने वाले कुछ बच्चों को वो अपने घर में डांस भी सिखाती थी। अनामिका ने नोटबंदी के कुछ दिनों बाद केशलेश इंडिया के लिए भी एक नाटक किया था, जिसमें बतौर मुख्यातिथि झारखंड के सीएम रघुवर दास शामिल हुए थे।

 

अनामिका ने स्कूल के बाहर इडली बेचने वाली एक महिला को भी केशलेश तरीके से कमाई करने का उपाय बताया था। उन्होंने स्वर्णरेखा नदी को बचाने के लिए भी नदी किनारे एक नाटक पेश किया था, जिसे लोगों ने काफी सरांहा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीते वीरवार को गोरेगांव फिल्मसिटी में इस एपिसोड की शूटिंग पूरी हुई। इस एपिसोड में अनामिका 7 करोड़ के सवाल तक पहुंच गई थीं लेकिन उन्होंने ज्यादा रिस्क न लेते हुए क्विट करना ही ठीक समझा और एक करोड़ की धनराशि अपने नाम की। केबीसी का यह सीजन एक महीना पूरा कर चुका है, लेकिन अब तक कोई भी प्रतिभागी करोड़पति नहीं बन पाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.