वर्ल्ड कप खत्म हो चुका है। बेहद ही नाटकीय तरीके से इंग्लैंड इस बार विजेता बन चुका है। इंग्लैंड ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया। न्यूजीलैंड ने सेमीफाइनल में भारत को हराया था। सेमीफाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को रोमांचक मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था।

टीम के ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने अर्धशतकीय पारी खेली लेकिन दोनों ही खिलाड़ी हार को टाल नहीं सके और टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई। इस अप्रत्याशित हार की वजह से रवींद्र जडेजा बुरी तरह टूट गए थे. यह खुलासा उनकी पत्नी रिवाबा जडेजा ने किया है। रिवाबा ने बताया, वह (रवींद्र जडेजा) हार के बाद बहुत दुखी थे और बार-बार कहते रहे, ‘अगर मैं आउट नहीं होता, तो हम जीत सकते थे। जब आप इतने करीब आने के बाद एक मैच हार जाते हैं, तो यह वास्तव में दर्द होता है।

रिवाबा ने आगे कहा, ‘यदि आप उनके सफर को देखते हैं, तो उन्होंने हमेशा फंसे हुए मैचों में अहम विकेट लेने और रन बनाने के लिए प्रदर्शन किया है। जब हमने 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती, तो वह अपने ऑल-राउंड प्रदर्शन के लिए फाइनल में मैन ऑफ द मैच थे।

हार के बाद जडेजा ने सोशल मीडिया पर एक मैसेज पोस्ट किया था. उन्होंने लिखा, खेल ने मुझे हर बार गिरने के बाद उठते रहने और हार न मानने की सीख दी है. हर प्रशंसक को धन्यवाद नहीं दे सकता जो मेरी प्रेरणा का स्रोत रहा है. आपके सहयोग के लिए धन्यवाद। प्रेरणा देते रहो और मैं अपनी आखिरी सांस तक अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। आप सभी को प्यार।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here