जब लंदन में महात्मा गांधी की मूर्ति पर तेजस्वी यादव को दिखी गंदगी तो खुद करने लगे सफाई

जानकारी

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है. इस वीडियो में तेजस्वी यादव राष्ट्रपति महात्मा गांधी की मूर्ति पर गंदगी को देखकर अपने रुमाल से उसे साफ करते दिख रहे हैं. यह वीडियो ब्रिटिश संसद के पास का बताया जा रहा है. तेजस्वी यादव का यह वीडियो उनकी पार्टी के विधायक ऋषि कुमार ने ट्विटर पर साझा किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है कि विगत महीने लंदन दौरे पर गए @yadavtejashwi जी वेस्टमिंस्टर स्थित ब्रिटिश पार्लियामेंट में लगी राष्ट्रपिता #गांधी_जी की ऐतिहासिक कांस्य प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने गए तो उन्होंने मूर्ति को गंदा पाया. ऐसा देख उनसे रहा नहीं गया और वो स्वयं अपने रुमाल से साफ करने लग गए .

ऋषि कुमार ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव जी की यह सोच राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और गांधीवादी नीतियों में उनकी आस्था और श्रद्धा को दर्शाता है. ऋषि कुमार के इन पोस्ट को लेकर ट्विटर पर अगल तरह की बहस छिड़ गई है. कुछ यूजर्स तेजस्वी यादव द्वारा महात्मा गांधी की मूर्ति को साफ करने को पॉलिटिकल स्टंट बता रहे हैं तो कुछ लोगों का कहना है कि आपको लंदन जाकर गांधी जी की मूर्ति पर लगी गंदगी से पहले पटना में फैली गंदगी को देखना चाहिए.

Leave a Reply

Your email address will not be published.