इस्तीफे के बाद आज बीजेपी जॉइन कर रहीं सुहेली मेहता, JDU में लगातार गिर रहा विकेट, क्या हैं संकेत?

कही-सुनी राजनीति

सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) की पार्टी जेडीयू से तीन दिन पहले इस्तीफा देने वाली सुहेली मेहता (Suheli Mehta) आज गुरुवार (11 मई) को बीजेपी जॉइन करने जा रही हैं. बीजेपी प्रदेश कार्यालय में दोपहर तीन बजे कार्यक्रम है. सुहेली मेहता कुशवाहा समाज से आती हैं. जेडीयू में प्रवक्ता रह चुकी हैं. आरजेडी कोटे के मंत्री आलोक मेहता की बहन हैं. एक के बाद एक नीतीश कुमार की पार्टी से विकेट गिर रहा है. राजनीतिक गलियारे में संकेत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हें.

मानसिक रूप से जेडीयू में परेशान करने का आरोप

सोमवार (8 मई) को जेडीयू से इस्तीफा देने के बाद ही प्रेस कॉन्फ्रेंस सुहेली मेहता ने कई गंभीर आरोप लगाए थे. पार्टी के अंदर की पोल खोली थी. सुहेली मेहता ने कहा था कि जेडीयू जैसी पार्टी में वह नहीं रह सकती हैं जहां महिलाओं को मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जाता है. यह भी कहा था कि शर्तों के साथ राजनीति करने के लिए कहा जाता है. जेडीयू में महिलाओं का मान-सम्मान, स्वाभिमान सुरक्षित नहीं है इसलिए वह पार्टी में नहीं रह सकती हैं.

सुहेली मेहता ने यह भी कहा था कि शराब माफिया को सरकार का संरक्षण मिलता है. गरीबों को शराबबंदी कानून के तहत जेल भेजा जा रहा है. गरीबों का शोषण किया जा रहा है. जिस जंगलराज के खिलाफ में नीतीश लड़ाई लड़े वो आज सरकार बनाने के लिए उसी आरजेडी के साथ जाकर मिल गए. जनता की उम्मीदों पर नीतीश कुमार खरे नहीं उतरे. कार्यकर्ताओं में नाराजगी है.

आरसीपी दिल्ली में जॉइन कर रहे हैं बीजेपी

वहीं दूसरी ओर पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह भी दिल्ली में करीब 1:30 बजे बीजेपी में शामिल होंगे. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं. जेडीयू में नीतीश के बाद वह नंबर दो थे. कुर्मी समाज से हैं. नीतीश के गृह जिले नालंदा से आते हैं. इसके पहले उपेंद्र कुशवाहा भी जेडीयू छोड़ अपनी पार्टी आरएलजेडी (RLJD) बना चुके हैं. जल्द एनडीए में आ सकते हैं. अमित शाह से मिल चुके हैं.

बता दें कि सम्राट चौधरी भी बीजेपी से पहले जेडीयू में ही थे. बिहार बीजेपी के अध्यक्ष बन गए हैं. वह भी कुशवाहा समाज से आते हैं. नीतीश लव-कुश (कुर्मी-कुशवाहा) फॉर्मूले के सहारे राजनीति करते हैं. उसी में बीजेपी सेंध मारी करने की कोशिश में है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *