ईशांत शर्मा की मैच फीस पर चल गई आईसीसी की छुरी,तेज गेंदबाज को आईसीसी के अुबंध 2.1.7 का दोषी पाया गया है

Other Sports

भारतीय तेज गेंदबाज को आईसीसी के अुबंध 2.1.7 का दोषी पाया गया है. यह ऐसी अभद्र भाषा, हरकत से जुड़ा है, जो बल्लेबाज को उसके आउट होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया देने के लिए उकसावे का काम करती है. तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद ईशांत शर्मा ने किए गए अपराध और मिली सजा को मैच रेफरी जेफ क्रो के सामने स्वीकार किया

लंबू सीमर ईशांत शर्मा ने वास्तव में बर्मिंघम टेस्ट (मैच रिपोर्ट) में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ अपने करियर में एक बार फिर से जान फूंकी है. ईशांत शर्मा ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में पांच विकेट चटकाए. लेकिन अब खबर आई है कि आईसीसी ने उनकी मैच फीस पर छुरी चला दी है. आईसीसी ने उन्हें लेवल-1 के अपराध का दोषी पाया है.

भारतीय तेज गेंदबाज को आईसीसी के अुबंध 2.1.7 का दोषी पाया गया है. यह ऐसी अभद्र भाषा, हरकत से जुड़ा है, जो बल्लेबाज को उसके आउट होने पर आक्रामक प्रतिक्रिया देने के लिए उकसावे का काम करती है. तीसरे दिन के खेल की समाप्ति के बाद ईशांत शर्मा ने किए गए अपराध और मिली सजा को मैच रेफरी जेफ क्रो के सामने स्वीकार किया. ईशांत के अपना दोष स्वीकार करने के बाद मामले की सुनवाई करने की जरुरत ही नहीं पड़ी.

ईशांत की फीस शुक्रवार को पहले सेशन के दौरान घटी घटना के लिए काटी गई. तब ईशांत ने डेविड मलान के आउट होने के बाद उनके नजदीक जाकर विकेट का जश्न मनाया. और उनकी और देखकर टिप्पणी की. मैच रेफरी की नजरों में ईशांत शर्मा की यह हरकत ऐसी रही, जिस पर बल्लेबाज प्रतिक्रिया दे सकता था. ईशांत पर आरोप मैदानी अंपायर अलीम डार और क्रिस गैफाने, और थर्ड अंपायर मैरियास एरसमस ने मिलकर तय किया. इसमें चौथे अंपायर टिम रॉबिंसन भी शामिल थे. बता दें कि लेवल-1 के अपराध का दोषी पाए जाने पर अधिकारी से फटकार, मैच फीस का अधिकतम 50 फीसदी जुर्माना और दो डिमेरिट प्वाइंट्स भी शामिल हैं. लेकिन ईशांत शर्मा मैच फीस को लेकर ज्यादा दुर्भाग्यशाली साबित नहीं हुए.

मैच अधिकारियों ने ईशांत शर्मा पर उनकी कुल मैच फीस का 15 फीसद जुर्माना लगाया. उम्मीद है कि इसका असर ईशांत पर पड़ेगा. और आने वाले मैचों में वह इस तरह की हरकत नहीं ही करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published.