टीम इंडिया एशिया कप 2018 में अपने अभियान की शुरुआत मंगलवार को हांगकांग के खिलाफ करेगा, लेकिन उसके लिए एक बुरी खबर आ रही है. लेकिन राहत की बात यह है कि यह एशिया कप से जुड़ी नहीं है, लेकिन उन्हें इसके बाद विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए चिंतित होने की जरूरत जरूर है. लंबू सीमर ईशांत शर्मात चोटिल हो गए हैं. और संभावना ऐसी है कि विंडीज के खिलाफ उन्हें सीरीज से हटना पड़ सकता है.

ईशांत शर्मा को यह चोट पिछले दिनों इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पांचवें टेस्ट के दौरान लगी थी. और इसी कारण विंडीज के खिलाफ उनका खेलना संदिग्ध लग रहा है. पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में ईशांत एक ही ओवर फेंक सके थे. और इसके बाद ही उन्होंने मैदान छोड़ दिया था और बाकी समय ईशांत मैदान पर उतरे ही नहीं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम लगातार ईशांत की चोट पर नजर रख रही थी. उनकी एक्स-रे रिपोर्ट में शुरुआत में तो कुछ खास नहीं आया, लेकिन अब साफ हो गया है कि उनका टखना चोटिल हो गया है.

एशिया कप के तुरंत बाद ही विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली जाएगी. हालांकि, ईशांत शर्मा पहले से ही लंदन में डॉक्टरों की निगरानी में हैं, जो लगातार उनकी चोट को सही करने में जुटी है. इंग्लैंड दौरे में लंबे समय बाद ईशांत शर्मा अपने पुराने अंदाज में दिखाई पड़े थे. ईशांत ने पांच टेस्ट मैच में कुल 18 विकेट चटकाए थे और वह जेम्स एंडरसन के बाद सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बने थे. इस प्रदर्शन से कप्तान विराट और टीम मैनेजमेंट को काफी भरोसा मिला था कि वह विंडीज के खिलाफ घरेलू सीरीज में अहम भूमिका निभाएंगे. दरअसल ईशांत की चोट अगर सही हो जाती है, तो भी उनका खेलना पाना असंभव ही दिखाई पड़ रहा है.

ईशांत शर्मा का इलाज कर रहे चिकित्सों ने उन्हें कम से कम एक महीने के आराम की सलाह दी है. और अब जबकि एशिया कप खत्म होने के तुरंत बाद विंडीज भारत दौरे पर आ रही है, तो ईशांत का खेल पाना नामुमकिन दिखाई पड़ रहा है. इंग्लैंड से लौटाने के बाद ईशांत शर्मा तुरंत ही नेशनल क्रिकेट अकादमी के लिए रवाना होंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here