मुंबई इंडियंस ने बुधवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ आईपीएल 2018 के 41वें मुकाबले में तेज शुरुआत की है। कोलकात के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे इस मुकाबले में मुंबई ने खबर लिखे जाने तक 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं। रोहित शर्मा 26* और हार्दिक पांड्या 5* रन बनाकर क्री पर जमे हुए हैं।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस को पहला झटका एविन लेविस (18) के रूप में लगा। छठे ओवर की चौथी गेंद पर पीयूष चावला ने लेविस को क्रिस लिन के हाथों कैच आउट कराकर चलता किया। पहले विकेट के लिए यादव और लेविस के बीच 46 रन की साझेदारी हुई। इसके बाद 9वें ओवर की अंतिम गेद पर एक बार फिर पीयूष चावला ने मुंबई के धाकड़ और सलामी बल्लेबाज सुर्यकुमार यादव को रिंकू सिंह के हाथों कैच आउट कराया। वह 32 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 36 रन बनाए।

यहां से रोहित शर्मा और इशान किशन ने मुंबई इंडियंस की पारी को संभाला और स्कोर को बड़े स्कोर की ओर ले ही जा रहे थे कि 15वें ओवर की चौथी गेंद पर सुनील नरेन ने तूफानी पारी खेलने वाले इशान किशन को रॉबिन उथप्पा के हाथों कैच आउट कराया। इशान ने 21 गेंदों में 5 चौके और 6 छक्कों की मदद से 62 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। 14वें ओवर में कुलदीप यादव की गेंद पर उन्होंने 4 गेंद पर लगातार चार छक्के लगाए। तीसरे विकेट के लिए रोहित और इशान के बीच 82 रन की शानदार साझेदारी हुई।

इससे पहले कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने बुधवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल 2018 के 41वें मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इस मुकाबले में कोलकाला नाइटराइडर्स ने अपनी टीमों में दो बदलाव किए हैं। केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने शुभमन गिल की जगह रिंकू सिंह और मिचेल जॉनसन की जगह टॉम करन को टीम में शामिल किया है। वहीं, मुंबई इंडियंस ने अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है।

बता दें कि पिछले 3 मैचों में लगातार जीत हासिल कर खिताबी जीत की उम्मीद बरकरार रखने वाली गत चैंपयनशिप रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस टीम का लक्ष्य एक बार फिर कोलकाता को मात देने का होगा। मुंबई को अब तक खेले गए 10 मैचों में से चार में जीत मिली है। वहीं, कोलकाता ने भी इतने ही मैच खेले हैं और उसमें 5 मैचों में जीत मिली है। अंक तालिका में केकेआर 10 अंकों के साथ चौथे और मुंबई 8 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर मौजूद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here