पटना:  बिहार के युवा बल्लेबाज ईशान किशन (62) के तूफानी अर्धशतक के दम पर मुंबई ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के एक अहम मैच में कोलकाता के खिलाफ 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 210 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया है. ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में ईशान ने महज 17 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. यह मुंबई के लिए आईपीएल में संयुक्त रूप से सबसे तेज अर्धशतक है. ईशान ने 21 गेंदों की पारी में छह छक्के और पांच चौके लगाए. ईशान ने जब छक्कों की बारिश की तो कोलकाता टीम के को-ऑनर शाहरुख खान पसीना पोछते नजर आए.

उम्मीद के मुताबिक मुंबई को अच्छी शुरुआत मिली. बल्ले से इस सीजन में शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार ने संयम के साथ 32 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली. दूसरे सलामी बल्लेबाज इविन लुइस ने 13 गेंदों में तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाए. दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 5.4 ओवरों में 46 रन जोड़े. लुइस को लेग स्पिनर पीयूष चावला ने आउट किया.

चावला ने ही 62 के कुल स्कोर पर सूर्यकुमार को रिंकू सिंह के हाथों कैच कराया. इसके बाद ईशान और कप्तान रोहित शर्मा ने जिम्मेदारी ली. ईशान बेहद आक्रामक दिख रहे थे और कोलकाता के हर गेंदबाज पर उन्होंने बड़े और शानदार शॉट लगाए. इसी प्रयास में वह सुनील नरेन की गेंद को रोबिन उथप्पा के हाथों में खेल बैठे. कप्तान के साथ उन्होंने तीसरे विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में सिर्फ 18 रन ही रोहित के थे. आउट होने से पहले वह मुंबई के बड़े स्कोर की नींव रख गए थे.

ईशान के जाने के बाद रोहित ने गियर बदला. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी दो शानदार छक्के लगाए. पांड्या ने 13 गेंदों में 19 रन बनाए. वह 177 के कुल स्कोर पर टॉम कुरैन की गेंद पर आउट हुए. एक रन बाद रोहित को प्रसिद्ध ने उथप्पा की मदद से पवेलियन भेजा. अंत में बेन कटिंग ने नौ गेंदों में तीन छक्के और एक चौके की मदद से 24 रन बनाते हुए मुंबई को 200 के पार पहुंचाया. आखिरी ओवर चावला ने फेंका था जिसमें 22 रन आए. कोलकाता के लिए चावला ने तीन विकेट लिए. प्रसिद्ध, टॉम कुरैन और नरेन के हिस्से एक-एक विकेट आया.

Source: zee news

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here