इस ट्वीट के साथ एलन मस्‍क का नाम देखकर चक्‍कर में पड़ गए लोग, लिखा था- कमरिया करे लपालप, की लालीपाप लागेलु

जानकारी

 एलन मस्क (Elon Musk) ने ट्विटर खरीदा और फिर इसमें कई तरह के बदलाव लाने शुरू कर दिए। खबर आई कि उन्होंने ट्विटर की टीम को भी बदल दिया, यही नहीं पूर्व प्रेमिका के अकाउंट को डिलीट करवा दिया। उन्‍होंने ट्व‍िटर पर ब्‍लू टिक वैरिफाइड बैज के लिए यूजर्स से पैसे लेने की घोषणा की तो खास के साथ ही आम लोग भी उनका नाम जान गए। इसी बीच वायरल एक ट्वीट ने लोगों को अचरज में डाल दिया।

भोजपुरी गाने वाले ट्वीट देखकर चौंके लोग

शनिवार की सुबह एलन मस्क नाम के ट्विटर हैंडल से एक भोजपुरी गीत की कुछ पंक्तियों को पोस्ट किया गया, ये पंक्तियां रहीं ‘…कमरिया करे लपालप, की लॉलीपॉप लागेलू।’ इसके बाद लोग इसपर रिएक्ट करने लगे। ट्वीट और इसका स्क्रीन शाट इंटरनेट मीडिया पर तेजी के साथ वायरल हो रहे हैं।

अच्‍छे-अच्‍छे लोग खा गए धोखा

एलन मस्क ने जब ट्विटर को खरीदा तो उन्होंने कहा कि फन फॉर एवरीवन। अब इस ट्वीट को देखने के बाद यूजर्स को उनका पुराना बयान भी याद आ गया। हर कोई धोखा खा गया कि क्या ये वास्तव में एलन मस्क ही हैं, जो भोजपुरी गीत की लाइन लिखकर चुटकी ले रहे हैं। इस फेहरिस्त में एक नाम बिहार के समस्तीपुर जिले के रहने वाले छत्तीसगढ़ कैडर के IAS अधिकारी अवनीश शरण भी शामिल रहे। उन्होंने रिएक्ट करते हुए लिखा कि ये ट्विटर बेचने का नतीजा है। हालांकि, बाद में उन्होंने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया। अब आइएएस ने ऐसा क्यों किया? चलिए आगे बताते हैं।

दरअसल, जिस ट्विटर अकाउंट से ये उक्त पोस्ट किया गया है। उसमें प्रोफाइल पर एलन मस्क की वर्तमान में लगाई गई डिसप्ले पिक्चर (डीपी) है। यही नहीं, इंट्रो भी जो मस्क ने लिखा है वही है। सबकुछ एक सा और गौर करने वाली बात सत्यापित (ब्लू टिक) अकाउंट है, जिसकी वजह से लोग धोखा खा गए। भोजपुरी गीत के साथ हैश टैग 8 डालर का लिखा गया है।

एलन मस्क के नाम से संचालित इस ट्विटर हैंडल ने हमेशा से सुर्खियां बटोरी हैं। ये कोई और नहीं, बल्कि आस्ट्रेलिया के ला ट्रोब युनिवर्सिटी के प्रोफेसर इयान वुलफोर्ड हैं। जो हिंदी पढ़ाते हैं। उनका हिंदी प्रेम हमेशा सुर्खियों में रहा है। विदेशी नागरिक वुलफोर्ड बहुत बेहतरीन हिंदी लिखते और बोलते हैं। देश के कई लोग उनसे जुड़े हुए हैं। इनका यूजर्स हैंडल @iawoolford है। वहीं एलन मस्क का ट्विटर हैंडल @elonmusk है। उनका नाम बदलना, डीपी में मस्क की पिक्चर यूज करना आदि मस्क के फैसले का अनोखे अंदाज में विरोध करने जैसा ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.