इस खूबसूरत पाकिस्तानी हसीना से सावधान: नाम बदलकर बार-बार भारत में घुस रही, आखिर क्या हैं इसके इरादे?

खबरें बिहार की जानकारी

पिछले कुछ दिन पहले भारत-नेपाल बॉर्डर से गिरफ्तार आईएसआई एजेंट फरीदा मलिक से लगातार पूछताछ कर रही हैं। क्योंकि उसका आईएसआई कनेक्शन सामने आया है। जांच के दौरान पता चला है कि फरीदा लगातार  ISI के हैंडलर इदरीश के संपर्क में थीं। अब पुलिस ने उसके पास से दस्तावेज, एयर टिकट और पासपोर्ट बरामद कर जब्त कर लिया है। इसके अलावा उसके फोन से भी सारी हिस्ट्री खंगाली जा रही है। जिससे कई राज सामने आने की संभवाना है।

आईएसआई एजेंट के तौर पर भारत में काम कर रही थी फरीदा
दरअसल, 1 नवंबर को बिहार के किशनगंज जिले से लगने वाली भारत-नेपाल सीमा से पुलिस ने  पाकिस्तानी मूल की फरीदा मलिक को गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पता चला है कि वह पिछले कुछ दिनों से भारत में सना खान बनकर रह रही थी। किशनगंज पुलिस के साथ इंटेलिजेंस टीम भी महिला के बारे में जांच करते हुए डिटेल जुटा रही है। मीडिया  रिपोर्ट के मुताबिक, फरीदा एक आईएसआई एजेंट के तौर पर भारत में काम कर रही थी। पुलिस ने उसके मोबाइल और सिम की जांच के लिए फोरेंसिक टीम का गठन कर दिया है।

तीन बार गिरफ्तार हो चुकी है हसीना…जेल भी जा चुकी है
बता दें कि पाकिस्तान की रहने वाली संदिग्ध महिला फरीदा मलिक को भारत की पुलिस ने पहली बार गिरफ्तार नहीं किया है। वह अब तक तीन बार गिरफ्तार हो चुकी है। इससे पहले फरीदा ने 12 जुलाई 2019 में उतराखंड के बनबसा इमिग्रेशन चेकपोस्ट पर नेपाल से गलत तरीके से भारत में एंट्री की थी। इसके बाद वह नोएडा तक जा पहुंची थी, इतना ही नहीं उसने यहां की एक होटल में ठहरने के लिए कमरा तक बुक कर लिया था। हालांकि समय रहते हुए नोएडा पुलिस ने 26 फरवरी 2021 को  सेक्टर-18 से गिरफ्तार कर उत्तराखंड पुलिस के हवाले कर दिया था।  इसके बाद  उत्तराखंड की जेल में वह 11 महीने रही थी।

भारत में नाम बदलकर रहने के पीछे क्या था मकसद…जल्द होगा खुलासा
फिलहाल फरीदा किशनगंज के जेल में बंद है। उससे पुलिस और जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। उसके बारे में पता लगाया जा रहा है कि आखिर क्यों वह नाम बदलकर भारत में रह रही थी। इसके साथ नेपाल में जाने के पीछे उसका क्या मकसद था। हालांकि अभी तक हुई पूछताछ में जांच एजेंसियों को कोई खास उपलब्धि नहीं मिल पाई है। लेकिन उसका  ISI कनेक्शन सामने आया है। उसके मोबाइल और सिम की फोरेंसिक जांच हो रही है, जिसके बाद सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.